whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Live Ravinder Raina Nowshera Vidhansabha Seat Result: नौशेरा में क्या रवींद्र रैना फिर बनाएंगे रिकॉर्ड?

LIVE Nowshera Vidhan Sabha Election Result 2024: कश्मीर घाटी में बीजेपी ने काफी कम सीटों पर चुनाव लड़ा है। इसमें एक नाम राज्य की हॉट सीट नौशेरा का भी शामिल है। नौशेरा विधानसभा सीट से बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना दूसरी बार चुनावी मैदान में हैं। तो आइए देखते हैं नौशेरा की जनता ने इस बार किस नेता पर मुहर लगाई है?
02:00 AM Oct 08, 2024 IST | Sakshi Pandey
live ravinder raina nowshera vidhansabha seat result  नौशेरा में क्या रवींद्र रैना फिर बनाएंगे रिकॉर्ड
LIVE Ravinder Raina Nowshera assembly constituency result 2024

Ravinder Raina Nowshera Vidhansabha Seat Result Live Updates: जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव की 90 सीटों में नौशेरा का नाम हॉट सीटों की लिस्ट में शुमार है। कश्मीर के राजौरी जिले में स्थित यह सीट अक्सर गलत वजहों से चर्चा में रही है। आतंकी हमलों से लेकर सेना के सर्च ऑपरेशन राजौरी में अक्सर देखने को मिलते हैं। मगर आज जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजों को लेकर नौशेरा पर सबकी नजरें टिकी हैं। पिछले 10 सालों से बीजेपी का गढ़ बनी यह सीट इस बार किसके खाते में आएगी?

Advertisement

रवींद्र रैना दोहराएंगे जीत?

जम्मू कश्मीर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना यहां से चुनावी मैदान में हैं। रवींद्र रैना को चुनौती देने के लिए पीडीपी ने हक नवाज, NCP ने सुरिंदर चौधरी और बसपा ने मनोहर सिंह को टिकट दिया है। वहीं शिव देव शर्मा भी निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनावी मैदान में हैं। हालांकि इस सीट पर जीत हासिल करने के लिए बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी। गृह मंत्री अमित शाह ने भी रवींद्र को ज‍िताने के लिए नौशेरा में चुनावी रैली की थी।

Advertisement

कभी कांग्रेस का गढ़ थी यह सीट

नौशेरा विधानसभा सीट की बात करें तो कभी इसे कांग्रेस का गढ़ कहा जाता था। हालांकि 2008 में यह सीट नेशनल कॉन्फ्रेंस के खाते में चली गई। NCP नेता राधे श्याम शर्मा ने यहां से जीत दर्ज की थी। मगर 2014 में रवींद्र रैना ने पहली बार नौशेरा से चुनाव लड़ा और PDP उम्मीदवार सुरिंदर चौधरी को 9,503 वोटों से हरा दिया था।

सबसे गरीब उम्मीदवार

बता दें कि जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 में रवींद्र रैना सबसे गरीब प्रत्याशी भी हैं। जी हां, चुनावी हलफनामें में उन्होंने बताया था कि उनके पास 20,000 रुपये कैश और बैंक अकाउंट में 1,000 रुपये जमा हैं। इसके अलावा वो सरकारी आवास में रहते हैं। उनके पास खुद का घर और गाड़ी भी नहीं है।

Advertisement

पूर्व पीएम के कहने पर ज्वॉइन की बीजेपी

घाटी के पहाड़ी ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखने वाले रवींद्र रैना मर्चेंट नेवी में अफसर थे। मगर बाद में उन्होंने नौकरी छोड़ दी और मानव अधिकार एक्टिविस्ट बन गए। इसी बीच पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने उन्हें बीजेपी में शामिल होने की सलाह दी और वो बीजेपी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष बन गए।

माता वैष्णों देवी के नाम पर ली शपथ

रवींद्र रैना एक बार तब विवादों में आ गए थे, जब पहला चुनाव जीतने के बाद उन्होंने माता वैष्णों देवी का नाम लेकर शपथ ग्रहण की थी। 2014 में रवींद्र रैना नौशेरा से जीतकर विधानसभा पहुंचे। ऐसे में शपथ ग्रहण समारोह के दौरान उन्हें माता वैष्णों देवी के नाम की शपथ ले ली। हालांकि अन्य विधायकों के विरोध जताने पर उन्होंने नियम के अनुसार शपथ ग्रहण की थी।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो