whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Live Langate Vidhansabha Seat Result: आज होगा राशिद इंजीनियर के भाई खुर्शीद की किस्मत का फैसला

LIVE Langate Vidhan Sabha Election Result 2024 Vote Counting News: जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 के नतीजों के बीच सबकी नजर लंगेट सीट पर भी टिकी है। इंजीनियर राशिद के भाई ने इस सीट से ताल ठोंका है। आइए जानते हैं लंगेट के लोग किसके नाम पर जीत की मुहर लगाते हैं?
04:04 AM Oct 08, 2024 IST | Sakshi Pandey
live langate vidhansabha seat result  आज होगा राशिद इंजीनियर के भाई खुर्शीद की किस्मत का फैसला
LIVE Langate assembly constituency result 2024

Langate Vidhansabha Seat Result Live Updates: जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 के परिणाम कुछ ही देर में सामने आ जाएंगे। वैसे तो राज्य की 90 विधानसभा सीटों में कई हॉट सीटें मौजूद हैं। मगर कुपवाड़ा की लंगेट सीट अचानक सुर्खियों में आ गई। इसकी वजह कोई बड़ी पार्टी या नामी चेहरा नहीं है। लोकसभा चुनाव में उमर अब्दुल्ला को शिकस्त देने वाले इंजीनियर राशिद के भाई खुर्शीद अहमद शेख यहां से चुनाव लड़ रहे हैं।

Advertisement

लंगेट से 2 बार जीते राशिद

इंजीनियर राशिद की आवामी इत्तेहाद पार्टी (AIP) यहां कई सालों से जीतती आ रही है। राशिद खुद यहां 2008 और 2014 में जीत दर्ज कर चुके हैं। लंगेट से 2 बार विधायक रहे राशिद ने लोकसभा चुनाव में जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को टक्कर दी। बारामूला सीट से ताल ठोंकने वाले इंजीनियर राशिद ने उमर अब्दुल्ला को भी मात दे दी। इंजीनियर राशिद सांसद बन गए, लेकिन लंगेट जीतने की जिम्मेदारी उन्होंने अपने भाई खुर्शीद को सौंप दी।

बीजेपी ने नहीं उतारा उम्मीदवार

बता दें कि खुर्शीद अहमद शेख को मात देने के लिए NCP ने इशफाक अहमद को उम्मीदवार बनाया है, तो वहीं पीडीपी ने सैय्यद गुलाम नबी को लंगेट से टिकट दिया है। बीजेपी ने इस सीट पर अपना कोई भी प्रत्याशी नहीं उतारा है। हालांकि कई निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी खुर्शीद के खिलाफ नामांकन भरा है।

Advertisement

NCP का गढ़ रहा है लंगेट

लंगेट कई दशकों से NCP का गढ़ रहा है। 1977 से यहां लगातार NCP उम्मीदवार ही जीतते आए हैं। हालांकि 2008 में इंजीनियर राशिद ने यहां से जीत हासिल की थी। 2014 के विधानसभा चुनाव में भी राशिद विजयी हुए थे। अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या लंगेट के लोग खुर्शीद को अपना नेता चुनते हैं या नहीं?

Advertisement
Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो