खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कब आएगी BJP के लोकसभा उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, ताजा अपडेट आया सामने

Lok sabha election 2024 BJP candidate second list: 8 मार्च को बीजेपी पार्टी के दिल्ली मुख्यालय पर केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक है। इस बैठक के बाद बीजेपी की दूसरी लिस्ट की घोषणा हो सकती है। 2 मार्च को बीजेपी ने लोकसभा चुनाव को लेकर अपने 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए में 35 से ज्यादा पार्टियां शामिल हैं।
03:14 PM Mar 04, 2024 IST | Amit Kasana
फाइल फोटो
Advertisement

Lok sabha election 2024 BJP candidate second list: BJP के लोकसभा उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट कब आएगी? राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चाएं तेज हैं। इस बीच बीजेपी ने इस पर ताजा अपडेट दिया है। पार्टी सूत्रों की मानें तो 8 मार्च को दिल्ली, दीनदयाल उपाध्यक्ष स्थित पार्टी मुख्यालय पर बीजेपी केन्द्रीय चुनाव समिति की मीटिंग है। अनुमान लगाया जा रहा है कि मीटिंग के बाद बीजेपी की दूसरी लिस्ट की घोषणा हो सकती है। यहां बता दें कि 2 मार्च बीजेपी ने लोकसभा चुनाव को लेकर अपने 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी।

Advertisement

दूसरी लिस्ट का इंतजार

राजनीतिक जानकारों के अनुसार बीजेपी अपनी दूसरी लिस्ट में एनडीए के घटक दलों को ध्यान में रखकर अपने बाकी बचे प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर सकती हैं। बता दें बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए में शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट), अपना दल (सोनीलाल), ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन, नागा पीपुल्स फ्रंट, नागालैंड, पट्टाली मक्कल काची, तमिल मनीला कांग्रेस, यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी समेत कुल करीब 35 से ज्यादा पार्टियां शामिल है।

लिस्ट से पहले नाम लिया वापस

दूसरी लिस्ट में बीजेपी के कई वर्तमान सांसदों के नाम कटना तय माना जा रहा है। दूसरी लिस्ट से पहले गुजरात के पूर्व डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने मेहसाणा लोकसभा सीट से अपना नाम वापस ले लिया है। इसी तरह दिल्ली के दिग्गज नेता व दो बार के सांसद डॉ हर्षवर्धन ने भी राजनीति से दूरी बनाने का ऐलान सोशल मीडिया पर किया है। इससे पहले टिकट न मिलने से नाराज साउथ दिल्ली से सांसद रमेश बिधुड़ी ने उनकी जगह चुने गए प्रत्याशी को इशारों में 'मेहमान' बताया है। वहीं, टिकट मिलने के बाद भी भोजपुरी एक्टर पवन सिंह ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: नितिन पटेल ने मेहसाणा लोकसभा सीट से क्यों वापस लिया नाम? बताई वजह
Advertisement
Tags :
lok sabha election 2024Narendra Modi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement