Lok Sabha Election 2024: दलित वोटरों को साधने के लिए भाजपा का नया दांव, एक लाख बस्तियां टारगेट

Lok Sabha Election 2024 BJP New Campaign: लोकसभा चुनाव 2024 जीतने का लक्ष्य साधते हुए भाजपा ने एक और अभियान शुरू किया है। इसके लिए दलित बस्तियां टारगेट हैं। सभी विधायकों, सांसदों, अध्यक्षों, पदाधिकारियों को दलित बस्तियों में प्रवास करने और उनसे संवाद करने का निर्देश दिया गया है। जानिए भाजपा के इस नए कैंपेन के बारे में...

featuredImage
लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा ने नया कैंपेन शुरू किया है।

Advertisement

Advertisement

Lok Sabha Election 2024 BJP News Mission (कुमार गौरव, दिल्ली): लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा 16 फीसदी से अधिक दलित वोटों को साधने के लिए नए मिशन 'चलो दलित बस्ती' की शुरुआत कर रही है। कार्यक्रम के तहत भाजपा 10 मार्च तक एक लाख दलित बस्तियों तक पहुंचेगी। वोटर्स को मोदी सरकार का काम काज बताकर पार्टी के साथ जोड़ने का प्रयास करेगी। यह जानकारी भाजपा प्रवक्ता प्रेम शुक्ला ने दी।

 

दलित बस्तियों में चलेगा संपर्क अभियान

उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव में जीत तय करने के लिए भाजपा सोशल इंजीनियरिंग के जरिए अपनी पॉलिटिकल इंजीनियरिंग को साधने का प्रयास कर रही है। भाजपा देश के 22 करोड़ से अधिक दलित और पिछड़े समाज के वोटरों के बीच पैठ बढ़ाने के लिए दलित बस्तियों तक पहुंच रही है। 'चलो दलित बस्ती' अभियान की शुरुआत भी भाजपा ने कर दी है, जिसके तहत दलित बस्तियों में जाकर संपर्क अभियान चला रही है।

 

विधानसभा क्षेत्रों में भीम सम्मेलन कराए जाएंगे

भाजपा खासकर दलित समाज के स्टूडेंट और नौजवानों से सम्पर्क साधने का प्रयास कर रही है। 15 मार्च तक भाजपा हर बस्ती तक पहुंचने की कोशिश में है। इसके लिए पार्टी हाईकमान ने मंत्रियों, विधायकों, सांसदों, मेयर और जिला पंचायत अध्यक्षों को दलित बस्तियों में जाने और उन्हें मोदी सरकार के कामकाज के बारे में समझाने का निर्देश दिया है। इसके अलावा सभी विधानसभा क्षेत्रों में भीम सम्मेलनों का आयोजन किया जाएगा।

 

सांसद-विधायक खुद दलित बस्तियों में जाएंगे

निर्देश हैं कि जाटव बस्तियों में सम्मेलन करके युवाओं से संवाद किया जाएगा। युवाओं से बातचीत करके पता लगाया जाए कि वे पार्टी से क्या चाहते हैं? सरकार को उनके लिए क्या करना चाहिए? भाजपा आने वाले दिनों में क्षेत्रीय सम्मेलन और जिला स्तरीय सम्मेलन करेगी। इस सम्मेलन में दलितों के लिए भाजपा सरकार द्वारा किए गए कामों के बारे में बताया जाएगा। पार्टी के मंत्री, सांसद, विधायक और पदाधिकारी दलित बस्तियों में प्रवास करेंगे।

Open in App
Tags :