खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बीजेपी की छठी ल‍िस्‍ट में 3 नाम, राजस्‍थान की 2 और मण‍िपुर की 1 सीट पर प्रत्याशी घोष‍ित

Lok Sabha Election 2024: भाजपा ने आज यानी मंगलवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की छठी लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में राजस्थान की 2 और मणिपुर की 1 लोकसभा सीट के लिए प्रत्याशी का नाम दिया गया है। इन तीनों सीटों पर फिलहाल भी भाजपा का ही कब्जा है लेकिन तीनों सीटों पर मौजूदा सांसदों का टिकट कट गया है।
03:15 PM Mar 26, 2024 IST | Amit Kumar
भाजपा ने जारी की छठी लिस्ट
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनावों के ल‍िए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की छठी सूची जारी कर दी है जिसमें तीन नेताओं के नाम हैं। इसमें राजस्थान की आरक्षित करौली-धौलपुर और दौसा सीट के साथ मणिपुर की इनर मणिपुर सीट के लिए प्रत्याशी तय किए गए हैं।

Advertisement

करौली-धौलपुर सीट से भाजपा ने इस बार इंदु देवी जाटव को टिकट दिया है। वहीं, दौसा लोकसभा सीट से कन्हैया लाल मीणा को उम्मीदवार बनाया गया है। इसके अलावा पूर्वोत्तर राज्‍य मण‍िपुर की इनर मण‍िपुर सीट के ल‍िए भाजपा ने थौनाओजम बसंत कुमार पर भरोसा जताया है।

करौली-धौलपुर में इंदु देवी के आगे कांग्रेस के भजनलाल

बता दें कि करौली-धौलपुर सीट से मौजूदा सासंद मनोज राजोरिया का टिकट भाजपा ने काट दिया है। यह राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों में अनुसूचित जाति (एससी) के लिए आरक्षित है। कांग्रेस ने यहां से भजनलाल जाटव को प्रत्याशी बनाया है।

Advertisement

दौसा: न वर्तमान सांसद को टिकट मिला न उनकी बेटी को 

दौसा सीट की बात करें तो यहां भी वर्तमान सांसद जसकौर मीणा का टिकट भाजपा ने काट दिया है। पार्टी ने यहां से कन्हैया लाल मीणा को उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि जसकौर मीणा इस सीट से अपनी बेटी अर्चना मीणा के लिए टिकट मांग रही थीं।

इनर मणिपुर लोकसभा सीट पर भी कटा सांसद का टिकट

वहीं, इनर मणिपुर सीट से फिलहाल राजकुमार रंजन सिंह सांसद हैं। लेकिन भाजपा ने इस बार उन्हें टिकट न दे कर बसंत कुमार को चुनाव लड़ाने का निर्णय लिया है। कांग्रेस ने यहां से जेएनयू के प्रोफेसर अंगोमचा बिलोल अकोइजाम को टिकट दिया है।

विधानसभा उपचुनावों के लिए भी फाइनल किए उम्मीदवार

इन तीन सीटों के अलावा भाजपा ने गुजरात, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक और पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा उपचुनावों के लिए प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया। साथ ही सिक्किम में विधानसभा चुनाव के लिए 9 प्रत्याशियों की घोषणा भी की है।

ये भी पढ़ें: वरुण गांधी क्या बंगाल से चुनाव लड़ेंगे? अधीर रंजन ने दिया विशेष ऑफर

ये भी पढ़ें: चुनाव के दौरान कहां कब नहीं मिलेगी शराब? आपके यहां Dry Day कब

ये भी पढ़ें: पंजाब में अकाली दल से नहीं बन पाई बात, भाजपा अकेले ही लड़ेगी चुनाव

Advertisement
Tags :
BJPelectionslok sabha election 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement