whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मनीष तिवारी की सीट बदली, कंगना के सामने कौन? क्या कहती है कांग्रेस के 16 उम्मीदवारों की लिस्ट

Congress Candidates For Lok Sabha Election 2024 : गुजरात की 26 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस ने 24 पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। वहीं, इंडिया गठबंधन के तहत 2 सीटें आम आदमी पार्टी के खाते में आई हैं।
09:15 AM Apr 14, 2024 IST | Gaurav Pandey
मनीष तिवारी की सीट बदली  कंगना के सामने कौन  क्या कहती है कांग्रेस के 16 उम्मीदवारों की लिस्ट
Congress

Congress Candidates List Analysis : कांग्रेस पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में 16 लोगों के नाम शामिल हैं। कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से प्रदेश सरकार में मंत्री विक्रमादित्य सिंह को टिकट दिया है। भाजपा ने इस सीट से कंगना रनौत को चुनावी मैदान में उतारा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी को चंडीगढ़ लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया गया है। वह फिलहाल पंजाब की आनंदपुर साहिब लोकसभा से सांसद हैं। साथ ही कांग्रेस ने गुजरात में विधानसभा उप चुनाव के लिए 4 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान भी किया है।

रामजी ठाकुर को गुजरात की मेहसाणा, हिम्मत सिंह पटेल को अहमदाबाद ईस्ट, परेश भाई धनानी को राजकोट, नैशध देसाई को नवसरी, विनोद सुल्तानपुरी को शिमला, अनंत प्रसाद सेठी को भदरक, सष्मिता बेहरा को ढेंकनाल, सिद्धार्थ स्वरूप दास को केंद्रपाड़ा, रबींद्र कुमार सेठी को जगतसिंहपुर, सुचरिता मोहंती को पुरी और यासिर नवाज को भुवनेश्वर से टिकट मिला है। बता दें कि आगामी लोकसभा चुनाव 2024 की शुरुआत 19 अप्रैल को हो जाएगी जब पहले चरण का मतदान होगा। सात चरणों में हो रहे चुनाव का अंतिम चरण 1 जून को होगा और मतगणना 4 जून को की जाएगी।

गुजरात उपचुनाव के लिए इन्हें बनाया प्रत्याशी

इसके साथ ही पार्टी ने गुजरात विधानसभा उप चुनाव के लिए 4 विधानसभा क्षेत्रों से प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया। इसके हिसाब से वीजापुर से दिनेशभाई तुलसीदास पटेल को उम्मीदवार बनाया गया है। पोरबंदर विधानसभा से कांग्रेस ने राजूभाई भीमनभाई ओडेदरा को टिकट दिया है। मनावदर से हरिभाई गोविंदभाई कंसागरा को प्रत्याशी बनाया गया है। खंभात सीट से महेंद्रसिंह हरिसिंह परमार कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। उल्लेखनीय है कि गुजरात की सभी 26 लोकसभा सीटों पर 7 मई को मतदान होगा और इसी दिन विधानसभा सीटों पर उप चुनाव भी होगा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो