whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

1 ट्र‍िल‍ियन में क‍ितने 0 होते हैं? BJP से सवाल पूछने वाले Gaurav Vallabh थामेंगे भगवा!

Gaurav Vallabh Resigned from Congress: कांग्रेस के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता रहे गौरव वल्‍लभ ने पार्टी की सदस्‍यता से इस्‍तीफा दे द‍िया है। लोकसभा चुनावों से पहले पार्टी के ल‍िए यह एक बड़ा झटका है।
09:10 AM Apr 04, 2024 IST | Sameer Saini
1 ट्र‍िल‍ियन में क‍ितने 0 होते हैं  bjp से सवाल पूछने वाले gaurav vallabh थामेंगे भगवा

Gaurav Vallabh Resigned from Congress: कांग्रेस के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता रहे गौरव वल्‍लभ ने पार्टी की सदस्‍यता से इस्‍तीफा दे द‍िया है। लोकसभा चुनावों से पहले पार्टी के ल‍िए यह एक बड़ा झटका है। गौरव वल्‍लभ ने पार्टी की सदस्‍यता से इस्‍तीफा देते वक्‍त जो पत्र ल‍िखा है, उसे साझा भी क‍िया है। इस लेटर में उन्‍होंने व‍िस्‍तार से बताया है क‍ि आख‍िर क्‍यों उन्‍होंने कांग्रेस छोड़ने का मन बनाया है। ऐसी खबरें आ रही हैं क‍ि वह आज दोपहर तक बीजेपी में शाम‍िल हो सकते हैं। सूत्रों की मानें तो दोपहर दो बजे वह पार्टी की सदस्‍यता ले सकते हैं।

Advertisement

कांग्रेस के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता रहे गौरव वल्‍लभ ने पार्टी की सदस्‍यता से इस्‍तीफा दे द‍िया है। लोकसभा चुनावों से पहले पार्टी के ल‍िए यह एक बड़ा झटका है। गौरव वल्‍लभ ने पार्टी की सदस्‍यता से इस्‍तीफा देते वक्‍त जो पत्र ल‍िखा है, उसे साझा भी क‍िया है। इस लेटर में उन्‍होंने व‍िस्‍तार से बताया है क‍ि आख‍िर क्‍यों उन्‍होंने कांग्रेस छोड़ने का मन बनाया है। उन्‍होंने कहा है क‍ि कांग्रेस पार्टी ज‍िस ढंग से द‍िशाहीन होकर बढ़ रही है, उससे वह सहज नहीं हैं। वह न तो सनातन धर्म व‍िरोधी नारे लगा सकता हूं और न ही देश की संपत्त‍ि बनाने वालों को गाली दे सकता हूं।

Advertisement

संस्‍कारों की वजह से हैं चुप 

गौरव वल्‍लभ ने कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्‍ल‍िकार्जुन खड़गे को लंबी च‍िट्ठी ल‍िखते हुए कहा है क‍ि वह भावुक हैं और मन व्‍यथ‍ित है। वह काफी कुछ कहना चाहते हैं, बोलना चाहते हैं। मगर संस्‍कारों की वजह से चुप हैं। उन्‍होंने आगे यह भी कहा क‍ि कांग्रेस प्रवक्‍ता रहने के दौरान पर उन्‍होंने दमदार तरीके से देश के सामने पार्टी का पक्ष रखा। लेकि‍न अब पार्टी के स्‍टैंड से असहज महसूस कर रहा हूं। पार्टी ज्‍वाइन करते वक्‍त उन्‍होंने सोचा था क‍ि यह देश की सबसे पुरानी पार्टी है।

अयोध्‍या पर पार्टी के स्‍टैंड से नहीं थे खुश

गौरव वल्‍लभ अयोध्‍या में राम मंद‍िर प्राण प्रत‍िष्‍ठा को लेकर कांग्रेस के स्‍टैंड से खुश नहीं थे। उन्‍होंने अपने व‍िचार रखते हुए कहा क‍ि वह जन्‍म से हिंदू और कर्म से श‍िक्षक हैं। पार्टी के इस स्‍टैंड से वह असहज थे।

Advertisement

कांग्रेस के तेज तर्रार प्रवक्‍ता

प्रवक्‍ता के तौर पर गौरव वल्‍लभ ने एक अलग पहचान बनाई थी। अक्‍सर मीड‍िया के सामने गौरव अपनी वाकपटुता से दमदार तरीके से पार्टी की बातें रखते थे। टीवी चैनल्‍स की डीबेट में अक्‍सर उनके आगे व‍िपक्षी दल के नेता बगलें झांकते नजर आते थे। अक्‍सर टीवी डीबेट में जोर-जोर से अपनी बात रखने के बजाय बहुत ही धैर्य के साथ वह व‍िरोध‍ियों को चुप करा द‍िया करते हैं। 5 ट्र‍िल‍ियन इकोनॉमी पर उन्‍होंने बीजेपी प्रवक्‍ता संब‍ित पात्रा को घेरा था। उन्‍होंने पूछ ल‍िया था क‍ि 1 ट्र‍िल‍ियन में क‍ितने जीरो होते हैं। यह वीड‍ियो सोशल मीड‍िया पर वायरल हो गया था।

कौन हैं गौरव वल्‍लभ

गौरव वल्‍लभ ने राजस्‍थान की उदयपुर सीट से व‍िधानसभा चुनाव लड़ा था, लेक‍िन उन्‍हें हार का सामना करना पड़ा था। माना जा रहा था क‍ि अशोक गहलोत के प्रचार के बावजूद हार के पीछे गुटबाजी कारण रही थी। गौरव अर्थशास्‍त्र के प्रोफेसर रहे हैं। सीए रहने के साथ वह एम. कॉम में गोल्‍ड मेडेल‍िस्‍ट हैं। 2019 में वह झारखंड के तत्‍कालीन मुख्‍यमंत्री रघुबर दास के ख‍िलाफ भी चुनाव लड़ चुके हैं। गौरव वल्‍लभ राजस्‍थान के जोधपुर के पीपाड़ गांव के रहने वाले हैं। वह जमेशदपुर में प्रोफेसर रह चुके हैं।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो