whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

राहुल गांधी रायबरेली से क्यों लड़ रहे चुनाव? कांग्रेस नेता ने रायबरेली आकर ही दिया जवाब

Rahul Gandhi Raebareli Rally Speech: उत्तर प्रदेश के रायबरेली लोकसभा क्षेत्र में आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी चुनाव प्रचार करते हुए जनसभा का संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने सबसे बड़े सवाल रायबरेली से चुनाव क्यों लड़ रहे? का खुलकर जवाब दिया।
01:17 PM May 13, 2024 IST | Khushbu Goyal
राहुल गांधी रायबरेली से क्यों लड़ रहे चुनाव  कांग्रेस नेता ने रायबरेली आकर ही दिया जवाब
राहुल गांधी उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार करने पहुंचे और जनसभा को संबोधित किया।

Rahul Gandhi Raebareli Rally Speech: लोकसभा चुनाव 2024 के चौथे फेज की वोटिंग के बीच राहुल गांधी जनसभा कर रहे हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश के रायबरेली में चुनाव प्रचार किया और अपने संबोधन में रायबरेली से चुनाव लड़ने की वजह बताई। उन्होंने कि रायबरेली के साथ कांग्रेस का, गांधी परिवार का 100 साल पुराना रिश्ता है। यहां से मेरी मां सोनिया गांधी, दादी इंदिरा गांधी का कनेक्शन है। रायबरेली मेरी दोनों माताओं की कर्मभूमि है, इसलिए यहां चुनाव लड़ने आया हूं।

राहुल गांधी ने एक किस्सा सुनाते हुए कहा कि कुछ दिन पहले जब मैं अपनी मां के साथ बैठा था, मैंने उनसे कहा कि मैंने एक वीडियो में कहा था कि मेरी दो मां हैं- सोनिया जी और इंदिरा जी, मेरी मां को यह पसंद नहीं था, लेकिन मैंने उन्हें समझाया कि मां ही होती है, जो बच्चे को रास्ता दिखाती है और उसकी रक्षा भी करती है। मेरी मां और इंदिरा जी दोनों ने मेरे लिए यह किया। इसलिए उन दोनों को नमन करते हुए और इंदिरा जी को श्रद्धांजलि देते हुए रायबरेली से चुनाव लड़ने आया हूं।

राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कई दावे किए

1. भाजपा-RSS मिलकर काम करते हैं और इतिहास में पहली बार संविधान को खत्म करने की बात हुई है। अगर वे सत्ता में आए, केंद्र में सरकार बनी तो संविधान को खत्म कर देंगे, बदल देंगे, जिसका खामियाजा पूरे देश को भुगतना पड़ेगा।
2. राहुल गांधी ने कहा कि वादा करता हूं, अगर कांग्रेस की सरकार बनी, INDIA अलायंस के हाथ में पावर आई तो गरीबों और किसानों के कर्ज माफ करा दूंगा।
3. राहुल गांधी ने दावा किया कि कांग्रेस की सरकार बनने पर देशवासियों को लखपति बनाएंगे। एक जुलाई 2024 को बहुत बड़ा जादू होने वाला है। 8,500 रुपये महिलाओं के खाते में डलेंगे तो यकीन हो जाएगा कि कांग्रेस जो कहती है, करती है।
4. राहुल गांधी ने कहा कि आप सभी देखना, 4 जून को केंद्र में INDIA अलायंस सरकार बनाएगा। आप लोग सिर्फ वोट कीजिए, लेकिन सोच समझकर कीजिए। आपके वोट से लोकतंत्र की रक्षा ही नहीं होगी, बल्कि आपके परिवार की किस्मत भी बदलेगी।
5. राहुल गांधी ने कहा कि वादा किया था, केंद्र में सरकार बनते ही एक साल के अंदर युवाओं का पक्की नौकरियां दूंगा। आज अपनी कर्मभूमि में खड़े होकर वादा करता हूं कि उस गारंटी को पूरा करुंगा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो