whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

CPM ने जारी की चौथी लिस्ट, एक और एक्ट्रेस को मिला टिकट, देखें पश्चिम बंगाल की 5 बड़ी खबरें

Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। पार्टियों की ओर से उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जा रही है। आइए देखते हैं पश्चिम बंगाल से जुड़ी पांच बड़ी खबरें।
11:08 PM Mar 29, 2024 IST | Deepak Pandey
cpm ने जारी की चौथी लिस्ट  एक और एक्ट्रेस को मिला टिकट  देखें पश्चिम बंगाल की 5 बड़ी खबरें
देखें पश्चिम बंगाल की 5 बड़ी खबरें।

Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बज गया है। राजनीतिक दलों ने अपनी दौड़ तेज कर दी है। पार्टियों की ओर से उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया जा रहा है। चुनाव आयोग भी सख्ती बरत रहा है। आइए देखते हैं पश्चिम बंगाल से जुड़ी पांच बड़ी खबरें।

एक्ट्रेस सयंतिका बनर्जी को मिला टिकट

सीएम ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने पश्चिम बंगाल विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। पार्टी ने बारानगर विधानसभा सीट से एक्ट्रेस सयंतिका बनर्जी को टिकट दिया है, जबकि भगवानगोला से रेयात हुसैन को उम्मीदवार बनाया है।

यह भी पढे़ं : लालू यादव की राह पर चल पड़े बाहुबली, पत्नियों को बनाया उम्मीदवार, जानें कौन-कौन हैं चुनावी मैदान में

CPM ने जारी की लिस्ट

सीपीएम ने लोकसभा चुनाव के लिए पश्चिम बंगाल में उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी की है। पार्टी ने आरामबाग से बिप्लब कुमार मित्रा और झारग्राम से सोनामणि मुर्मू को टिकट दिया है।

EC का यूसुफ पठान को सख्त निर्देश

चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के बहरामपुर से टीएमसी के उम्मीदवार और क्रिकेटर यूसुफ पठान को सख्त निर्देश दिया है। EC ने कहा कि यूसुफ पठान चुनाव प्रचार के लिए विश्वकप जीत की तस्वीरों का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं।

यह भी पढे़ं : कौन हैं दिनेश यादव, जो वोट के साथ मांग रहे नोट, सामने आया Video

दिलीप घोष ने मांगी माफी

पश्चिम बंगाल की बर्धमान-दुर्गापुर सीट से बीजेपी उम्मीदवार दिलीप घोष ने चुनाव आयोग के नोटिस का जवाब दिया है। उन्होंने जवाब में माफी मांगते हुए कहा कि किसी को निजी तौर पर परेशान करने के लिए टिप्पणी नहीं की थी।

27 लाख नकदी बरामद

लोकसभा चुनाव को धनबल का इस्तेमाल न हो, इसके लिए जगह-जगह चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में पश्चिम बंगाल के हावड़ा स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस से 27 लाख रुपए कैश बरामद किए गए हैं। इस मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो