whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष को बड़ा झटका, 80 हजार नेता-कार्यकर्ता हुए भगवाधारी

Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव 2024 का आगाज हो गया है। इससे पहले पार्टियों के बीच जोड़-तोड़ की राजनीति चल रही है। मिशन 2024 के तहत भाजपा ने विपक्षी दलों के 80 हजार से ज्यादा नेताओं और कार्यकर्ताओं को अपने साथ जोड़ा है, जिससे विपक्ष का बड़ा झटका लगा है।
06:13 PM Mar 29, 2024 IST | Deepak Pandey
लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष को बड़ा झटका  80 हजार नेता कार्यकर्ता हुए भगवाधारी
लोकसभा चुनाव से 80 हजार नेता-कार्यकर्ता हुए भगवाधारी।

Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव 2024 सात चरणों में होगा। मतदान से पहले भारतीय जनता पार्टी विपक्ष के एक लाख कार्यकर्ताओं को साथ जोड़ने की मिशन को पूरा करने के करीब पहुंच गई है। सूत्रों का कहना है कि बीजेपी में अभी तक बड़े नेताओं के साथ 80 हजार से अधिक दूसरी पार्टी के कार्यकर्ता शामिल हो चुके हैं। भाजपा जमीन पर विपक्ष को मात देने की रणनीति पर कार्य कर रही है।

चुनाव को लेकर भाजपा ने बनाई ये दो रणनीति

मिशन 2024 को लेकर भाजपा ने दो खास रणनीति बनाई थी। पहला पार्टी के बड़े नेताओं को शामिल करना और दूसरा जमीन स्तर के कार्यकर्ताओं को अपने साथ मिलाना। सालभर से पार्टी इस काम में लगी थी। लोकसभा चुनाव नजदीक आने पर भाजपा ने एक ज्वाइनिंग कमेटी भी बनाई। पार्टी सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, इस समिति ने देशभर में दूसरी पार्टी से लगभग 80,000 नेताओं और कार्यकर्ताओं को बीजेपी में शामिल कराया है। इसमें बड़े नेताओं के साथ-साथ जिले स्तर के नेता भी शामिल हुए हैं। पार्टी ने एक लाख दूसरी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को साथ जोड़ने का लक्ष्य निर्धारित किया है, जिसे पार्टी चुनाव से पहले पूरी कर लेना चाहती है।

यह भी पढे़ं : भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

ये बड़े नेता भाजपा में हुए शामिल

अगर भाजपा में शामिल होने वाले बड़े नेताओं की बात करें तो इनमें महाराष्ट्र के पूर्व सीएम अशोक चव्हाण, बसपा सांसद रितेश पाण्डेय, बीएसपी सांसद संगीता आजाद, निर्दलीय सांसद रवनीत बिट्टू, कांग्रेस सांसद परनीत कौर, आप सांसद सुशील कुमार रिंकू, आप विधायक शीतल अंगुराल, कांग्रेस नेता लालचंद कटारिया, टीएमसी सांसद अर्जुन सिंह, आंध्र प्रदेश के पूर्व एन किरण कुमार रेड्डी, वारा प्रसाद राव, सुरेश पचौरी, ज्योति मिर्धा, अर्जुन मोधवाडिया आदि नाम प्रमुख हैं। भाजपा में शामिल होने के बाद तमाम नेता मोदी मंत्र की वजह से हृदय परिवर्तन की बात करते नजर आ रहे हैं।

यह भी पढे़ं : Shiv Sena List : गोविंदा को अभी शिवसेना से टिकट नहीं, जानें पहली लिस्ट में किस-किस का नाम?

इन नेताओं की मिली ज्वाइनिंग समिति की जिम्मेदारी

इस काम के लिए बीजेपी ने ज्वाइनिंग समिति बनाई है। इस समिति के संयोजक की जिम्मेदारी विनोद तावडे को मिली है। साथ ही उन्हें पश्चिम भारत का भी जिम्मा मिला है। इस समिति में रविशंकर प्रसाद को पूर्वी भारत, राजीव चंद्रशेखर को दक्षिणी भारत, अनुराग ठाकुर को उत्तर भारत और भूपेंद्र यादव को मध्य भारत की जिम्मेदारी दी गई है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो