whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'क्‍या हमारे नेताओं से पूरा करोगे 400 सीट का टारगेट?' कांग्रेस अध्‍यक्ष खरगे का बीजेपी पर तंज

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा के 400 सीट जीतने के दावे को लेकर फिरकी ली। इसके अलावा पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए अपना घोषणा पत्र भी जारी कर दिया।
12:33 PM Apr 05, 2024 IST | Gaurav Pandey
 क्‍या हमारे नेताओं से पूरा करोगे 400 सीट का टारगेट   कांग्रेस अध्‍यक्ष खरगे का बीजेपी पर तंज
पार्टी का घोषणा पत्र जारी करते कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे।

Mallikarjun Kharge Slammed BJP : कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) को लेकर शुक्रवार को अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया। इस दौरान पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कांग्रेस की योजनाएं बताते हुए भाजपा पर भी जमकर निशाना साधा। बता दें कि हाल ही में कांग्रेस के कई नेता भाजपा में शामिल हुए हैं। दूसरी ओर भाजपा ने इस चुनाव में 400 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। इसी पर तंज कसते हुए खरगे ने कहा कि हमारे नेताओं को शामिल करा रहे हो, क्या हमारे नेताओं के दम पर 400 सीट का लक्ष्य पूरा करोगे।

'जिन्होंने कुछ गलत किया है वही लोग छोड़ रहे हैं पार्टी'

खरगे ने कहा कि आज कुछ लोग डरे हुए हैं और कांग्रेस पार्टी से दूर जा रहे हैं। ये ऐसे लोग हैं जिन्होंने कुछ गलत किया होगा और इसी वजह से उन्हें डर लग रहा है। जिन्होंने कुछ गलत नहीं किया उन्हें किसी बात का भय नहीं है। ऐसे लोग विचारधारा के लिए खड़े हैं, ये पार्टी नहीं छोड़ रहे। उन्होंने सवाल किया कि देश की आजादी की लड़ाई में भाजपा और आरएसएस के कितने लोगों ने बलिदान दिया? हमारे लोगों ने देश को स्वतंत्र कराने के लिए जंग लड़ी थी। उन्होंने प्रताड़ना सही थी, हमारे लोगों को फांसी की सजा दे दी गई थी। उन्होंने देश के लिए अपनी जान तक दे दी थी।

'आजादी की लड़ाई में अंग्रेजों के साथ थे भाजपा के लोग'

इससे पहले खड़गे ने एक कार्यक्रम में कहा था कि देश की आजादी के लिए अपने घर छोड़ देने वाले लाखों लोग कांग्रेस के थे। उन्होंने भाजपा को निशाने पर लेते हुए कहा कि आपके घर से देश के लिए कितने लोग आगे आए? क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या अमित शाह के पूर्वज या फिर भाजपा या आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) के नेताओं के किसी पूर्वज ने कुछ भी किया था? खरगे ने कहा कि जब महात्मा गांधी स्वतंत्रता आंदोलन चला रहे थे तब भाजपा और आरएसएस के लोग अंग्रेजों के साथ थे। देश की आजादी की लड़ाई हमने लड़ी थी और अब कुर्सी पर भाजपा बैठी हुई है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो