खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कांग्रेस ने किया 12वीं लिस्ट का ऐलान, 16 उम्मीदवारों का नाम शामिल; देखें पूरी सूची

Congress Candidate list : कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवारों की 12 लिस्ट जारी की है। कंगना के खिलाफ हिमाचल प्रदेश के मंडी से विक्रमादित्य सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है।
09:29 PM Apr 13, 2024 IST | Avinash Tiwari
Congress
Advertisement

Congress Candidate List : कांग्रेस ने लोक सभा चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवारों की 12 लिस्ट जारी कर दी है। इसमें कुल 16 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है। वहीं गुजरात में उपचुनाव के 5 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है।

Advertisement

कांग्रेस की 12 सूची में मंडी सीट के उम्मीदवार की चर्चा है। विक्रमादित्य सिंह को कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से मैदान में उतारा है। इस सीट से बीजेपी ने पहले ही अभिनेत्री कंगना रनौत को टिकट दे दिया था।

विक्रमादित्य ने फरवरी के अंत में हिमाचल प्रदेश के मंत्री पद से इस्तीफा देकर सबको चौंका दिया था। कहा जा रहा था कि वह पार्टी से नाराज चल रहे थे लेकिन अब उन्हें मंडी से मैदान में उतारा गया है।

Advertisement

गुजरात की चार लोकसभा सीटों पर उतारे गए प्रत्याशी

वहीं चंडीगढ़ ने कांग्रेस ने मनीष तिवारी को टिकट दिया है। गुजरात की चार सीटों पर उम्मीदवार के नाम का ऐलान हुआ है। मेहसाणा से रामजी ठाकोर, राजकोट सीट से परेशभाई धनानी, अहमदाबाद ईस्ट से हिम्मत सिंह पटेल और नवसारी से नैसाढ़ देसाई को मैदान में उतारा गया है।

यह भी पढ़ें : अरे ये क्या! इस देश में 26 घंटे का होगा दिन, घड़ी में बजेंगे 13

ओडिशा के नौ उम्मीदवारों का ऐलान

वहीं ओडिशा के 9 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस ने प्रयाशियों के नाम की घोषणा कर दी है। बालासोर से श्रीकांत कुमार झा, क्योंझर से मोहन हेम्बराम, भदरक से अनंत प्रसाद सेठी, जजपुर से आंचल दास, ढेंकानाल से सष्मिता बेहरा, केंद्रपड़ा सिद्धार्थ स्वरूम दास, जगतसिंहपुर से रबिंद्र कुमार सेठी, पुरी से सुचारिता मोहंती को टिकट दिया है। वहीं भूवनेश्वर सीट से यासिर नवाज को मैदान में उतारा है।

Advertisement
Tags :
congresslok sabha election 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement