whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

NDA या INDIA...किसकी बनेगी सरकार? देखें भरोसेमंद Exit Poll न्यूज 24 पर

Lok Sabha Chunav Exit Poll: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों से पहले एग्जिट पोल के रुझान आज शाम 6 बजे के बाद टेलीकास्ट किए जाएंगे। देश में किसकी सरकार बनने जा रही है इसका जवाब जानने के लिए जरूर देखें न्यूज 24 टूडेज चाणक्य का एग्जिट पोल
08:43 PM May 31, 2024 IST | Rakesh Choudhary
nda या india   किसकी बनेगी सरकार  देखें भरोसेमंद exit poll न्यूज 24 पर
Lok Sabha Election Exit Poll Result 2024

Lok Sabha Election Exit Poll Result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के आखिरी चरण का मतदान 1 जून को होना है। आज देशभर के 8 राज्यों की 57 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। अंतिम चरण की वोटिंग के बाद शाम को एग्जिट पोल के रुझान जारी किए जाएंगे। चुनाव आयोग द्वारा 18वीं लोकसभा के नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे। इससे पहले एग्जिट पोल के रुझानों में लगभग 18वीं लोकसभा की स्थिति साफ हो जाएगी।

न्यूज 24 पर भी एग्जिट पोल को लेकर स्पेशल लाइव कवरेज शाम 4 बजे से शुरू हो जाएगी। न्यूज 24 टूडेज चाणक्य का एग्जिट पोल देश का सबसे भरोसेमंद एग्जिट पोल है। जिसमें अलग-अलग राज्यों की लोकसभा सीटों से जुड़े आंकड़े दिखाए जाएंगे। ऐसे में लोगों में भी टूडेज चाणक्य के नतीजों को लेकर उत्सुकता बनी रहती है। आइये हम आपको बता रहे हैं कि एग्जिट पोल के नतीजे कब और कहां देखें।

यहां लाइव देख सकेंगे एग्जिट पोल के रुझान

18वीं लोकसभा के 44 दिन तक चले इस चुनावी महासमर के नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे। ऐसे में अगले 5 साल के लिए देश में किसकी सरकार बनेगी इसका जवाब जानने के लिए देश के सबसे भरोसेमंद एग्जिट पोल टूडेज चाणक्य को न्यूज 24 पर शाम 4 बजे से आप देख सकेंगे। इसके साथ ही एग्जिट पोल से जुड़ा हर बड़ा अपडेट आप न्यूज 24 के यूट्यूब चैनल और न्यूज 24 हिन्दी डाॅट इन पर भी देख सकते हैं।

देश का सबसे भरोसेमंद एग्जिट पोल

बता दें कि न्यूज 24 टूडेज चाणक्य का एग्जिट पोल देश का सबसे भरोसेमंद एग्जिट पोल माना जाता है। अन्य सभी सर्वे की तुलना में चाणक्य के सर्वे का सैंपल साइज बड़ा होता है। 2019 के बाद से हुए कई विधानसभा चुनावों में टूडेज चाणक्य का एग्जिट पोल बिल्कुल सटीक साबित हुए हैं। चुनाव आयोग के अनुसार चुनावी प्रक्रिया के दौरान एग्जिट पोल का टेलीकास्ट नहीं किया जा सकता है। निर्देशों के अनुसार एग्जिट पोल मतदान समाप्त होने के आधे घंटे बाद ही दिखाए जा सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः मतगणना के बाद अगर 3 समीकरण बने तो वित्तीय बाजार पर डालेंगे सीधा असर

ये भी पढ़ेंः Exit Poll की डिबेट से कांग्रेस ने किया किनारा, हाईकमान का बड़ा फैसला

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो