खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Lok Sabha Election Results 2024: BJP के 10 बड़े दिग्गज, जो शुरुआती रुझानों में पिछड़े; इनमें 7 मंत्री

Lok Sabha Election Results: लोकसभा चुनाव की तस्वीर धीरे-धीरे साफ हो रही है। एग्जिट पोल के विपरित नतीजे सामने आ रहे हैं। भाजपा के बड़े नेताओं की सीट भी फंसी नजर आ रही है। कई सीटों पर इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार शुरू से बढ़त बनाए हुए हैं। इस समय बीजेपी 200 से अधिक सीटों पर आगे है।
12:01 PM Jun 04, 2024 IST | Parmod chaudhary
लोकसभा चुनाव 2024 Live
Advertisement

Lok Sabha Election Results 2024 Live Updates: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए वोटों की गिनती शुरू हुए साढ़े 3 घंटे से ज्यादा का समय गुजर चुका है। अब तक के नतीजों के मुताबिक अमेठी से कांग्रेस के किशोरी लाल शर्मा 29 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अभी भी पीछे हैं। यूपी में मोदी सरकार के छह मंत्री अभी इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों से पीछे चल रहे हैं। महेंद्र नाथ पांडेय, स्‍मृति ईरानी, कौशल किशोर, अनुप्रिया पटेल, अजय मिश्रा पीछे चल रहे हैं। हरियाणा में रणजीत चौटाला, बंतो कटारिया, अभय सिंह चौटाला और नैना चौटाला की सीट फंसती दिख रही है। वहीं, पंजाब में पटियाला सीट पर कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर पीछे चल रही हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें:पंजाब में BJP को बड़ा झटका, शुरुआती रुझानों में सफाया, AAP-शिअद भी पिछड़ी, देखें स्पेशल रिपोर्ट

वहीं, हरियाणा की गुरुग्राम सीट से केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत पर राज बब्बर भारी पड़ते दिख रहे हैं। वहीं, इंदौर में NOTA को 80 हजार वोट मिले हैं। कांग्रेस उम्मीदवार द्वारा नाम वापस लेने के बाद पार्टी ने नोटा को वोट देने की अपील की थी। यहां से भाजपा उम्मीदवार शंकर लालवानी करीब 4 लाख वोटों से आगे हैं। अब तक की स्थिति के हिसाब से बीजेपी के सात मंत्रियों की सीटें फंसती दिख रही हैं।

एमपी में दिग्विजय सिंह की सीट फंसी

महासमुंद लोकसभा में कांग्रेस लगातार नंबर बढ़ाते हुए बीजेपी की लीड कम करने में लगी है। 4500 वोट से बढ़त लेने वालीं रूपकुमारी चौधरी अब 1200 मतों की बढ़त पर हैं। यहां लगातार उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है। भाजपा से रूपकुमारी चौधरी और कांग्रेस के ताम्रध्वज साहू मैदान में हैं। एमपी में पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने विदिशा और ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने गुना से विशाल बढ़त हासिल कर ली है। वहीं, कांग्रेस से दिग्‍विजय सिंह राजगढ़ में 25 हजार वोटों से पीछे चल रहे हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Lok Sabha Election 2024Lok Sabha Election Results 2024Lok Sabha Election Results 2024 Live
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement