whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'आपको न्याय पत्र को लेकर गलत जानकारी है', खरगे ने पत्र भेज पीएम मोदी से मांगा समय

Congress Vs BJP : देश में लोकतंत्र का सबसे बड़ा महापर्व लोकतंत्र चुनाव चल रहा है। दूसरे चरण के लिए शुक्रवार को मतदान होगा। इसे लेकर चुनाव आयोग ने तैयारी पूरी कर ली है। इस बीच कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम मोदी को एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने मिलने का समय मांगा है।
07:06 PM Apr 25, 2024 IST | Deepak Pandey
 आपको न्याय पत्र को लेकर गलत जानकारी है   खरगे ने पत्र भेज पीएम मोदी से मांगा समय
मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी।

नई द‍िल्‍ली, व‍िनय स‍िंंह

Lok Sabha Election 2024 : कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है। उन्होंने इस पत्र के जरिए कांग्रेस के घोषणा पत्र को समझाने के लिए समय मांगा है। खरगे ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी में कहा कि पिछले कुछ दिनों में मैं आपके भाषणों से न तो चौंका और मुझे न ही आश्चर्य हुआ। फर्स्ट फेज की वोटिंग में भाजपा की स्थिति को देखते हुए आप और आपकी पार्टी के नेता ऐसा कहेंगे ही इसका अंदाजा था। कांग्रेस हमेशा से ही वंचित गरीबों और उनके अधिकारों की बात करती रही है। हम जानते हैं कि आपको और आपकी सरकार को गरीबों की कोई चिंता नहीं है।

यह भी पढ़ें : समस्तीपुर में मंत्रियों के बच्चे आमने-सामने, चुनावी जंग हुई रोचक, जानें कौन-कौन हैं मैदान में?

खरगे के पत्र में यह भी कहा गया है कि कांग्रेस वंचित गरीबों को उनका अधिकार दिलाने का प्रयास कर रही है। आपकी सरकार सिर्फ कॉरपोरेट के लिए कार्य करती है, जिनका आपने टैक्स कम किया। जबकि वेतनभोगी लोगों को ज्यादा टैक्स देना पड़ता है। खाना और नमक के लिए भी गरीबों को जीएसटी देना पड़ता है, जबकि कॉरपोरेट वालों को जीएसटी रिफंड की सुविधा मिलती है। ऐसे में जब भी हम अमीर-गरीब के बीच असामानता की बात करते हैं तो आप इसे हिंदू-मुस्लिम से जोड़ देते हैं। भारत के लोगों के लिए हमारा घोषणा पत्र है, चाहे वह हिंदू हो या मुसलमान, सिख, ईसाई या जैन। मुझे लगता है कि आप अभी भी अपने स्वतंत्रता से पहले के सहयोगी मुस्लिम लीग और औपनिवेशिक ताकतों को नहीं भूले हैं।

गरीबों के जमा पैसे अमीरों को दिए गए : खरगे

खड़गे ने आगे लिखा कि आपकी सरकार वह है, जिसने नोटबंदी को संगठित लूट और वैध लूट के रूप में इस्तेमाल किया। इस दौरान गरीबों द्वारा जमा किए रुपये को अमीरों को कर्ज के रूप में ट्रांसफर कर दिया गया। आपकी सरकार ने 2014 से जितने कर्ज माफ किए हैं, वे सभी गरीबों से अमीरों की ओर धन का हस्तांतरण है। न तो आपने किसानों के कर्ज माफ किए और न ही कारीगरों के और न ही छात्रों के कर्ज को आपकी सरकार ने माफ किया।

मणिपुर में महिलाओं से हो रहे अत्याचार के लिए कौन जिम्मेदार?

पीएम मोदी के मंगलसूत्र वाले बयान पर भी मलिकार्जुन खरगे ने पलटवार करते हुए कहा कि आप उनके मंगलसूत्र के बारे में बात कर रहे हैं। क्या मणिपुर में महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार के लिए आपकी सरकार जिम्मेदार नहीं है? आपकी सरकार में किसान आत्महत्या कर रहे हैं। आप उनके पत्नियों और बच्चों को कैसे बचाएंगे? कृपया हमारे न्याय पत्र को पढ़िए, जिसे हम सत्ता में आने के बाद लागू करेंगे।

यह भी पढ़ें : कांग्रेस ने हैदराबाद में उतारा तगड़ा प्रत्याशी, ओवैसी के खिलाफ कौन लड़ेगा चुनाव?

एक शब्द पकड़कर मुद्दा बनाना पीएम मोदी की पुरानी आदत

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पत्र में ये भी बताया कि एक शब्द पकड़कर उसका मुद्दा बनाना पीएम मोदी की पुरानी आदत है। इस तरह की बातें करके आप प्रधानमंत्री पद की गरिमा नहीं बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब सबकुछ खत्म हो जाएगा तब लोगों को यह याद रहेगा कि पीएम मोदी हार के डर से अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहे थे। उन्होंने बताया कि पीएम मोदी को कांग्रेस के घोषणापत्र को लेकर गलत जानकारी दी गई है। उन्हें ऐसी बात बताई गई है, जिसका जिक्र हमारे घोषणापत्र में भी नहीं है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो