whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 8 राज्यों की 58 सीटों पर आज मतदान, देखें किस-किस की किस्मत दांव पर?

Lok Sabha Elections 2024 Sixth Phase Voting: लोकसभा चुनाव में छठे चरण के लिए वोटिंग 25 मई को होगी। 8 राज्यों की 58 सीटों पर मतदान के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सभी मतदान केंद्रों पर पोलिंग पार्टियां पहुंच चुकी हैं। हरियाणा और पंजाब समेत कई राज्यों में बड़े नेताओं की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी।
08:47 PM May 24, 2024 IST | Parmod chaudhary
लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 8 राज्यों की 58 सीटों पर आज मतदान  देखें किस किस की किस्मत दांव पर
लोकसभा चुनाव 2024 छठे चरण का मतदान।

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव में छठे चरण की 8 राज्यों की 58 सीटों पर वोटिंग आज 25 मई को होगी। सभी मतदान केंद्रों पर वोटिंग को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। अधिकतर केंद्रों पर पोलिंग पार्टियां पहुंच चुकी हैं। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन पीएम मोदी की हरियाणा के भिवानी शहर में रैली हुई थी। वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली के द्वारका में पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में सभा की।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने भी नजफगढ़ इलाके में रोड शो निकालकर लोगों से भाजपा को वोट देने की अपील की। राहुल गांधी की उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट पर जनसभा हुई। इसके बाद कांग्रेस नेता ने मंगोलपुरी इलाके में महिला विचार विमर्श में भाग लिया। अंतिम दिन प्रियंका गांधी ने सिरसा में एक रोड शो पार्टी प्रत्याशी सैलजा के पक्ष में किया। जिन 58 सीटों पर वोटिंग होनी है, उनमें बंगाल की 8, हरियाणा की 10, दिल्ली की 7, झारखंड की 4, जेएंडके की 1, ओडिशा की 6, यूपी की 14 और बिहार की 8 सीटें शामिल हैं।

यह भी पढ़ें:लोकसभा चुनाव में उम्र की कोई सीमा नहीं; 80 से अधिक उम्र के 11, 25-30 आयु वर्ग के 537 उम्मीदवार

छठे चरण के लिए कुल 889 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा। प्रमुख उम्मीदवारों में हरियाणा की करनाल सीट से पूर्व सीएम मनोहर लाल, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ओडिशा के संबलपुर से शामिल हैं। बांसुरी स्वराज की नई दिल्ली और मनोज तिवारी की उत्तर-पूर्वी दिल्ली की सीट भी हॉट मानी जा रही है। हरियाणा के रोहतक से दीपेंद्र हुड्डा, सिरसा से कुमारी सैलजा, चांदनी चौक से जेपी अग्रवाल और नई दिल्ली से आप के सोमनाथ भारती की सीट भी चर्चा में है। कन्हैया कुमार की उत्तर पूर्वी दिल्ली की सीट पर भी वोटिंग होगी। अभी लोकसभा के लिए सातवें चरण के लिए 1 जून को वोटिंग होनी है। जिसके बाद 4 जून को नतीजे आएंगे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो