खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

राहुल गांधी ने किया फोन, तो मान गईं ममता, के. सुरेश के समर्थन में वोटिंग करेंगे TMC सांसद

TMC Will Support K Suresh: लोकसभा स्पीकर चुनाव से पहले इंडिया के लिए राहत भरी खबर आई है। जानकारी के अनुसार राहुल गांधी के फोन से बात करने के बाद ममता बनर्जी मान गई है। उन्होंने अपने सांसदों को के. सुरेश के समर्थन में वोटिंग करने को कहा है।
10:16 AM Jun 26, 2024 IST | Rakesh Choudhary
सीएम ममता बनर्जी
Advertisement

Lok Sabha Speaker Election: लोकसभा स्पीकर के चुनाव से पहले टीएमसी एक बार फिर INDIA के साथ आ गई है। सीएम ममता बनर्जी ने अपने सांसदों को स्पीकर वोटिंग के दौरान सदन में मौजूद रहने को कहा है। ऐसे में ममता इंडिया के प्रत्याशी के. सुरेश को समर्थन देंगे। इससे पहले नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी सीएम ममता बनर्जी के साथ करीब 20 मिनट तक फोन पर बातचीत की। माना जा रहा है कि इस बातचीत के बाद ही ममता ने अपने सांसदों को वोटिंग में हिस्सा लेने को कहा है।

Advertisement

बता दें कि स्पीकर पोस्ट पर के सुरेश की दावेदारी के बाद टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा कि किसी ने हमसे संपर्क किए बिना ही के सुरेश को स्पीकर का दावेदार बना दिया। दुर्भाग्य से फैसला एकतरफा है। हालांकि बाद में मल्लिकार्जुन खड़गे के घर हुई इंडिया के नेताओं की बैठक में टीएमसी सांसद कल्याण बैनर्जी ने हिस्सा लिया था। इस बैठक में टीएमसी के अलावा समाजवादी पार्टी से रामगोपाल यादव, शिवसेना से अरविंद सांवत, एनसीपी शरद पवार से सुप्रिया सुले, डीएमके से टीआर बालू शामिल हुए थे।

ये भी पढ़ेंः असदुद्दीन ओवैसी ने शपथ में ऐसा क्या कह दिया? कि अब सदस्यता रद्द करने तक पहुंच गई बात

डिप्टी स्पीकर पर आश्वासन चाहता था विपक्ष

दरअसल केंद्र सरकार ने स्पीकर पद के लिए आम सहमति बने इसके लिए राजनाथ सिंह और किरन रिजिजू से समर्थन मांगा था। लेकिन विपक्ष डिप्टी स्पीकर पद की गांरटी मांग रहा था। वह सरकार से पहले इस मुद्दे पर बात करना चाहता था। ऐसे में दोनों के बीच सहमति नहीं बन पाई और स्पीकर पद को लेकर विपक्ष ने केरल के कांग्रेस सांसद के सुरेश को प्रत्याशी बना दिया। उन्होंने कुछ देर में ही नामांकन कर दिया। हालांकि टीएमसी के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा, दीपक अधिकारी नुरुल हुसैन वोटिंग में हिस्सा नहीं ले पाएंगे क्योंकि इन्होंने अभी तक सांसद सदस्य के तौर पर शपथ नहीं ली। इसके अलावा सपा के अफजाल अंसारी और दो निर्दलीय सांसद जेल में होने के कारण शपथ नहीं ले पाए।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः कौन हैं के. सुरेश, जो दे रहे स्‍पीकर पद के ल‍िए NDA के ओम ब‍िरला को टक्‍कर? जात‍ि को लेकर व‍िवाद में रहे

Advertisement
Tags :
K SureshLok Sabha Speaker electionmamata banerjee
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement