whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

सोशल मीड‍िया पर हुई दोस्‍ती, फ‍िर बन गया पाक‍िस्‍तानी हुस्‍न का 'गुलाम', लीक कर डाली खुफिया जानकारी

Man Arrested For Allegedly Leaking Sensitive Information To Pakistan: महाराष्ट्र के मझगांव डॉकयार्ड से एक युवक को एटीएस ने गिरफ्तार किया है जो कथित तौर पर खुफिया जानकारी पाकिस्तान तक पहुंचा रहा था। बताया जा रहा है कि युवक को पाकिस्तानी खुफिया अधिकारियों ने हनी ट्रैप में फंसाया था।
01:53 PM Mar 11, 2024 IST | Gaurav Pandey
सोशल मीड‍िया पर हुई दोस्‍ती  फ‍िर बन गया पाक‍िस्‍तानी हुस्‍न का  गुलाम   लीक कर डाली खुफिया जानकारी
Representative Image

Man Arrested For Allegedly Leaking Sensitive Information To Pakistan : महाराष्ट्र एटीएस (एंटी टेररिज्म स्क्वाड) ने मझगांव डॉकयार्ड में काम करने वाले एक स्ट्रक्चरल फैब्रिकेटर को गिरफ्तार किया है। 31 साल के इस शख्स की पहचान कल्पेश बैकर के तौर पर हुई है। वह थित तौर पर प्रतिबंधित इलाकों की संवेदनशील जानकारियां पाकिस्तानी इंटेलिजेंस ऑपरेटिव्स (पीआईओ) तक पहुंचा रहा था, जिन्होंने उसे हनी ट्रैप में फंसाया था। पुलिस कल्पेश से पूछताछ कर रही है और पता लगाने की कोशिश कर रही है कि वह हनी ट्रैप में कैसे फंसा।

इस मामले में महाराष्ट्र एटीएस ने ऑफिशियल सीक्रेट्स एक्ट के तहत एक केस दर्ज किया था। एटीएस से मिली जानकारी के अनुसार कल्पेश पिछले कई महीनों से सोशल मीडिया पर किसी महिला से बात कर रहा था। उनकी बातचीत इतनी गहरी हो गई थी कि वह महिला की हर बात मानने लगा था। आरोप है कि इस शख्स ने उस महिला के साथ महत्वपूर्ण जानकारियां साझा की थीं और उसके बदले में पैसे भी लिए थे।

एटीएस सूत्रों ने दावा किया है कि जो महिला आरोपी से बात कर रही थी वह पीआईओ की एजेंट है। वह इस शख्स को हनी ट्रैप में फंसा कर संवेदनशील जानकारियां जुटा रही थी। रिपोर्ट्स के अनुसार कल्पेश मझगांव डॉकयार्ड पर पिछले करीब एक दशक से काम कर रहा था। उसने इस कंपनी के साथ मई 2014 में काम करना शुरू किया था। बता दें कि वह मूल रूप से रायगढ़ जिले के अलीबाग इलाके का रहने वाला है।

दिसंबर 2023 में भी सामने आया था ऐसा ही मामला

उल्लेखनीय है कि यह इस तरह का पहला मामला नहीं है। इससे पहले पिछले साल दिसंबर में भी महाराष्ट्र एटीएस ने 23 साल के एक शख्स को गिरफ्तार किया था। वह शख्स भी मझगांव डॉकयार्ड पर काम करता था और पाकिस्तानी इंटेलिजेंस ऑपरेटिव की एक एजेंट के साथ खुफिया जानकारी साझा कर रहा था। इस शख्स की पहचान गौरव पाटिल के रूप में हुई थी।
Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो