whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

उद्धव ठाकरे नहीं होंगे MVA के CM फेस; शरद पवार ने बताया कैसे चुनेंगे महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री?

Maharashtra Assembly Election 2024: महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री कौन बनेगा? इसे लेकर प्रदेश के सियासी बाजार में चर्चाओं का बाजार गर्म है। वहीं सियासी अटकलों के बीच शरद पवार ने मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर बड़ा बयान जारी किया है।
03:02 PM Jun 29, 2024 IST | Khushbu Goyal
उद्धव ठाकरे नहीं होंगे mva के cm फेस  शरद पवार ने बताया कैसे चुनेंगे महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री
Sharad Pawar, Uddhav Thackeray

Maharashtra CM Face Latest Update: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव अक्टूबर 2024 में होंगे। इससे पहले प्रदेश का मुख्यमंत्री चेहरा कौन होगा? इसे लेकर सियासत गरमाई हुई है। उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री के रूप में पेश किए जाने की अटकलों पर आज शरद पवार ने एक बयान देकर विराम लगा दिया।

शरद पवार ने उद्धव ठाकरे को महाविकास अघाडी (MVA) का मुख्यमंत्री चेहरा मानने से इनकार किया है। पवार ने सभी वामपंथी दलों को MVA में शामिल करने का भी आह्वान किया। साथ ही उन्होंने यह बताया कि अगर विधानसभा चुनाव 2024 जीते तो मुख्यमंत्री कैसे चुनेंगे? और यह फैसला कैसे लिया जाएगा कि मुख्यमंत्री कौन बनेगा?

यह भी पढ़ें:BJP ने नीतीश कुमार को किया ‘नाराज’? डैमेज कंट्रोल में जुटे सम्राट चौधरी, देखें News24 की स्पेशल रिपोर्ट

शरद पवार ने मुख्यमंत्री चेहरे पर यह बयान दिया

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शिवसेना (UBT) में चर्चा है कि पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए महाविकास अघाडी (MVA) के मुख्यमंत्री पद के चेहरे के रूप में पेश किया जाना चाहिए। संजय राउत यह बयान देते हुए नजर आते हैं। वहीं NCP (सपा) प्रमुख शरद पवार ने शनिवार को किसी एक व्यक्ति को मुख्यमंत्री चेहरे के रूप में पेश करने के विचार को खारिज कर दिया।

कोल्हापुर में पत्रकारों से बातचीत में शरद पवार ने कहा कि हमारा गठबंधन ही हमारा सामूहिक चेहरा है। एक व्यक्ति हमारा मुख्यमंत्री पद का चेहरा नहीं बन सकता। सामूहिक नेतृत्व हमारा फॉर्मूला है। हमारे गठबंधन के तीनों सहयोगी मिलकर इसका निर्णय लेंगे।

यह भी पढ़ें:4 लाख स्टूडेंट्स पर दर्ज हुई FIR; हाईकोर्ट के कार्रवाई करने के आदेश, जानें क्राइम ब्रांच में क्यों लिया एक्शन?

मोदी विरोधी लोग MVA में होने चाहिए शामिल

वामपंथी दलों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विरोध करने वालों को महाविकास अघाडी में शामिल करने का आह्वान शरद पवार ने किया। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान, PWP (भारतीय किसान और श्रमिक पार्टी), आम आदमी पार्टी और कम्युनिस्ट पार्टियों ने हमारी मदद की।

हालांकि गठबंधन में 3 भागीदार हैं, लेकिन हमें इन सभी दलों को इसमें शामिल करना चाहिए। मोदी का विरोध करने वाले सभी लोगों को गठबंधन का हिस्सा बनना चाहिए। मुख्यमंत्री पद के चेहरे के बारे में जो भी निर्णय लिया जाना है, वह चर्चा के बाद और सभी को विश्वास में लेने के बाद लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:एक गलती ने छीनी 7 लोगों की जिंदगी; महाराष्ट्र में हाईवे पर हुए हादसे का सच आया सामने, जानें किससे-क्या हुई चूक?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो