whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

नवाब मलिक पर BJP-NCP में तनाव क्यों? नेता को महाराष्ट्र के चुनावी रण में उतारने को तैयार नहीं भाजपा

Maharashtra Assembly Election 2024: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 की तैयारियों के बीच भाजपा और NCP अजीत पवार गुट में नवाब मलिक को लेकर घमासान मचा है। भाजपा उनकी उम्मीदवारी का विरोध कर रही है।
10:39 AM Oct 20, 2024 IST | Khushbu Goyal
नवाब मलिक पर bjp ncp में तनाव क्यों  नेता को महाराष्ट्र के चुनावी रण में उतारने को तैयार नहीं भाजपा
Nawab Malik Maharashtra, Ajit Pawar NCP, Devendra Fadnavis

BJP NCP Ajit Pawar Clash on Nawab Malik: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान हो चुका है, लेकिन अभी तक BJP-NCP अजीत पवार गुट और शिवसेना शिंदे गुट के गठबंधन ने उम्मीदवारों का ऐलान नहीं किया है। इस बीच सियासी गलियारों में चर्चा है कि नवाब मलिक को NCP अजीत पवार गुट और भाजपा में घमासान मचा हुआ है। नवाब मलिक NCP अजीत पवार गुट के टिकट पर मानखुर्द-शिवाजी नगर सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

Advertisement

चर्चा है कि पार्टी जल्दी उनकी उम्मीदवारी का ऐलान करने वाला है, लेकिन भाजपा नवाब मलिक को चुनाव नहीं लड़वाना चाहती। भाजपा सूत्रों का कहना है कि किस नेता को उम्मीदवारी देनी है, यह गठबंधन के हर दल का अधिकार है, लेकिन चुनाव टिकट देते वक्त गठबंधन धर्म का पालन होना चाहिए। किसी ऐसे व्यक्ति को टिकट न दिया जाए, जिस पर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से संबंध रखने का आरोप है।

यह भी पढ़ें:उद्धव ठाकरे ने अखिलेश यादव को क्यों मिलाया फोन? जानें क्या है मसला?

Advertisement

फडणवीस ने लगाए थे दाऊद से कनेक्शन के आरोप

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नवाब मलिक वर्तमान में मुंबई के अणुशक्तिनगर से विधायक हैं। इस बार उनकी बेटी सना मलिक इस सीट से विधानसभा चुनाव लड़ने की दावेदार है। नवाब मलिक मानखुर्द-शिवाजी नगर सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं, लेकिन भाजपा उनकी उम्मीदवारी का विरोध कर रही है। जब महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी गठबंधन की सरकार थी, तब भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने नवाब मलिक पर गंभीर आरोप लगाए थे।

Advertisement

उन्होंने कहा था कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से नवाब मलिक के कॉन्टैक्ट हैं। वह उसके जमीन से जुड़े विवाद से भी कनेक्टिड है। इन आरोपों के बाद ईडी ने नवाब मलिक पर एक्शन लिया और वह 15 दिन के लिए जेल गए थे, लेकिन हेल्थ प्रॉब्लम के चलते उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया था। NCP के विभाजन के बाद नवाब मलिक ने NCP के अजीत पवार गुट को अपना समर्थन दिया है, लेकिन भाजपा अब उन्हें चुनावी रण में उतारने का विरोध कर रही है।

यह भी पढ़ें:महाराष्ट्र में चुनाव से पहले बड़ी खबर, राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे लड़ेंगे चुनाव!

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो