खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

महाराष्ट्र में बीजेपी को लगा झटका, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने की इस्तीफे की पेशकश

Maharashtra Deputy CM Devendra Fadnavis Resigned: महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल के सामने इस्तीफे की पेशकश की है। उनके इस्तीफे की वजह महाराष्ट्र में बीजेपी की हार को माना जा रहा है।
03:01 PM Jun 05, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Maharashtra Deputy CM Devendra Fadnavis: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों में कई राज्यों से बीजेपी को झटके लगे हैं। जिसमें एक नाम महाराष्ट्र का भी शामिल है। हालांकि नतीजों के बाद महाराष्ट्र से बड़ी खबर सामने आ रही है। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस इस्तीफे की पेशकश की है। खबरों की मानें तो महाराष्ट्र में बीजेपी को मिली हार के बाद डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने ये फैसला लिया है।

Advertisement

इस्तीफे की पेशकश

डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने इस्तीफे की पेशकश करते हुए हार की जिम्मेदारी ली है। उनका कहना है कि महाराष्ट्र में इतने खराब नतीजों का जिम्मा मैं अपने ऊपर लेता हूं। मैं पार्टी का नेतृत्व कर रहा था। मैं बीजेपी हाई कमांड से प्रार्थना करता हूं कि मुझे मेरे पद से मुक्त कर दें, जिससे मैं जमीनी स्तर पर काम करके आगामी चुनावों के लिए पार्टी को मजबूत बना सकूं।

डिप्टी सीएम ने दिया बयान

Advertisement

उप मुख्यमंत्री ने बयान देते हुए कहा कि महाराष्ट्र में जो नतीजे आए हैं, हमारी सीटें कम हो गई हैं। मैं इस हार की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं। जहां भी कमी रह गई उसपर काम किया जाएगा। मैं भागने वाले लोगों में से नहीं हूं। हम एक नई रणनीति बनाएंगे और जनता के बीच जाकर काम करेंगे।

महाराष्ट्र में बीजेपी की सीटें

बता दें कि महाराष्ट्र में इस बार बीजेपी ने काफी खराब प्रदर्शन किया है। राज्य में लोकसभा की कुल 48 सीटें हैं। 2019 के आम चुनाव में अकेले बीजेपी ने 23 सीटों पर जीत हासिल की थी। मगर इस बार बीजेपी को सिर्फ 9 सीटों पर जीत मिली है। वहीं कांग्रेस पार्टी के खाते में पिछली बार 1 सीट आई थी और इस बार कांग्रेस ने राज्य की 13 सीटों पर विजय प्राप्त की है।

Advertisement
Tags :
Lok Sabha Election Result 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement