whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Vinesh Phogat ओलंपिक में गोल्ड जरूर जीतेंगी … रोते-रोते महावीर फोगाट बोले-मैं फिर तैयारी कराऊंगा

Mahaveer Singh Phogat on Vinesh Phogat: विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक से बाहर हो गईं हैं। इस खबर से पूरे देश को झटका लगा है। मगर विनेश के चाचा महावीर सिंह फोगाट के उम्मीद की किरण अभी भी कायम है।
02:20 PM Aug 07, 2024 IST | Sakshi Pandey
vinesh phogat ओलंपिक में गोल्ड जरूर जीतेंगी … रोते रोते महावीर फोगाट बोले मैं फिर तैयारी कराऊंगा

Mahaveer Singh Phogat on Vinesh Phogat: पिक्चर अभी बाकी है मेरे दोस्त...ये लाइन तो आपने कई बार सुनी होगी। विनेश फोगाट के केस में भी कुछ ऐसा ही है। वजन बढ़ने के कारण विनेश पेरिस ओलंपिक से बाहर हो गई हैं। मगर उम्मीद की किरण अभी भी बाकी है। महावीर सिंह फोगाट ने विनेश के डिस्क्वालिफिकेशन पर बड़ा बयान दिया है।

दिल टूट गया

महावीर सिंह फोगाट ने कहा कि सारे देश को गोल्ड मेडल की उम्मीद थी। आज हमारे पास गोल्ड मेडल आने वाला था। आज खुशी का दिन था। सुबह से तैयारियां चल रही थीं। मगर सुबह 9-10 बजे के आसपास ये खबर मिली तो दिल टूट गया। कुछ बोलने के लिए नहीं बचा था।

यह भी पढ़ें- विनेश फोगाट ने बिना सोए रातभर बहाया पसीना, बेहोश हुईं…हुआ ऐसा हाल, तस्वीरें तोड़ देंगी दिल

4 साल दूर नहीं

ओलंपिक के रूल्स पर बात करते हुए महावीर सिंह फोगाट ने कहा कि आमतौर पर अगर 100-50 ग्राम वजन ज्यादा भी हो तो रेसलर्स को लड़ा देते हैं। देशवासियों से मेरी यही गुजारिश है कि कोई भी निराश ना हो। एक दिन विनेश जरूर गोल्ड मेडल जीतेगी। 2028 के ओलंपिक के लिए मैं संगीता और विनेश दोनों की तैयार कर रहा हूं। 4 साल कोई बड़ी बात नहीं होती। 4 साल बाद फिर से ओलंपिक होगा। उसके लिए मैं दोबारा तैयारी कराऊंगा।

कैसे बाहर हुईं विनेश फोगाट?

बीते दिन महिलाओं की 50 किलोग्राम कैटेगरी में सिल्वर मेडल जीतने वाली विनेश का आज फाइनल मुकाबला था। ओलंपिक रेसलिंग के फाइनल में पहुंचने वाली विनेश देश की पहली महिला पहलवान बनी थीं। विनेश गोल्ड मेडल से कुछ ही घंटे की दूरी पर थीं कि 100 ग्राम वजन ज्यादा होने के कारण उन्हें ओलंपिक से बाहर कर दिया गया। खबरों की मानें तो इस फैसले से विनेश को गहरा सदमा लगा है और डिहाइड्रेशन के कारण वो बेहोश हो गईं।

यह भी पढ़ें- विनेश फोगाट का वजन कैसे बढ़ा? कोच और सपोर्ट स्टाफ कहां था? क्यों नहीं रखा वेट का ध्यान

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो