होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स के प्लांट में धमाका, मची अफरातफरी, तमिलनाडु के कृष्णागिरी जिले में हुआ ब्लास्ट

Tata Electronics News: टाटा का तमिलनाडु स्थित यह प्लांट आईफोन से जुड़ी एसेसरीज बनाता है। यहां शिफ्टों में काम करता है और 4500 से ज्यादा कर्मचारी काम करते हैं।
11:26 AM Sep 28, 2024 IST | Nandlal Sharma
टाटा के प्लांट में आग लगने की घटना के बाद निकलता धुआं। फोटोः वीडियो ग्रैब @sathesh1595
Advertisement

Tata Electronics News: तमिलनाडु के कृष्णागिरी जिले के होसुर के पास टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स प्राइवेट लिमिटेड के प्लांट में शनिवार की सुबह धमाका हुआ। जानकारी के मुताबिक कंपनी के मोबाइल फोन एसेसरीज की पेंटिंग यूनिट में आग लगी। इसके बाद धुएं का तेज गुबार उठते हुए देखा गया है। मामला शनिवार की सुबह 5.30 बजे का है। कंपनी का प्लांट उद्दनपल्ली में है। आग लगने की घटना के बाद पूरे इलाके में धुआं फैल गया। वहीं कामगारों और स्थानीय लोगों में अफरातफरी फैल गई। फायर ब्रिगेड की सात गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और प्लांट के अंदर से सभी कर्मचारियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। हालांकि अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः रतन टाटा के छोटे भाई जिनके पास नहीं है मोबाइल, 2bhk फ्लैट के मालिक, लेकिन…

रिपोर्ट के मुताबिक घटना के समय प्लांट में 1500 कर्मचारी काम कर रहे थे। हालांकि आग लगने की घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है। टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स प्राइवेट लिमिटेड के प्रवक्ता के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि तमिलनाडु के होसुर स्थित टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स के प्लांट में आग लगने की घटना हुई। हालांकि कर्मचारियों ने इमरजेंसी प्रोटोकॉल का पालन किया और सभी सुरक्षित हैं। आग लगने के कारणों की जांच जारी है।

ये भी पढ़ेंः रतन टाटा की कंपनी को 21881 करोड़ का नुकसान, मार्केट वैल्यूएशन भी घटी

Advertisement

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि तीन कर्मचारियों को सांस लेने में दिक्कत जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ा। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी कर्मचारियों की हालत स्थिर है। प्रभावित प्लांट के पास 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। सभी कर्मचारियों को बाहर निकाल कर कंपनी परिसर खाली करा लिया गया है।

बता दें कि टाटा का यह प्लांट आईफोन से जुड़ी एसेसरीज का निर्माण करता है। यहां 4500 के करीब कर्मचारी काम करते हैं। 500 एकड़ में फैले इस प्लांट में 24 घंटे शिफ्टों में काम चलता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
tata groupTata news
Advertisement
Advertisement