खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

RSS का सदस्य होना अपराध है क्या? मल्लिकार्जुन खड़गे ने ऐसा क्या कहा कि सभापति जगदीप धनखड़ हो गए नाराज

Mallikarjun kharge Slams RSS: राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर बोलते हुए नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने आरएसएस को भी नहीं बख्शा। उन्होंने कहा कि संघ एक मनुवादी संस्था है।
03:00 PM Jul 01, 2024 IST | Rakesh Choudhary
राज्यसभा में मल्लिकार्जुन खड़गे ने संघ पर साधा निशाना
Advertisement

Mallikarjun Kharge Rajaya Sabha Speech: राज्यसभा में अभिभाषण पर बोलते हुए नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान उनके एक बयान पर हंगामा बरप गया। खड़गे ने कहा कि आरएसएस एक मनुवादी संस्था है। इसकी विचारधारा देश के लिए खतरनाक है। आज देश की संस्थाओं पर आरएसएस का कब्जा हो रहा है। खड़गे यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि संघ ने महात्मा गांधी की हत्या करवाई थी। उन्होंने कहा कि गोडसे को महात्मा गांधी की हत्या के लिए उकसाया गया था। उनके इस बयान के बाद सभापति नाराज हो गए।

Advertisement

उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ नेता प्रतिपक्ष के इस बयान पर नाराज हो गए। उन्होंने कहा कि आरएसएस का सदस्य होना गुनाह है क्या? इस देश के विकास में आरएसएस का बहुत बड़ा योगदान है। इसके बाद सत्ता पक्ष ने भी उनके बयान पर जमकर विरोध किया। राज्यसभा में नेता सदन जेपी नड्डा ने कहा कि उनका बयान गैर जिम्मेदाराना है। नड्डा ने आगे कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे को तथ्यों के बारे में जानकारी नहीं है। उनका ये बयान निंदनीय और तथ्यों से परे है।

नड्डा की मांग पर रिकाॅर्ड से हटाया राष्ट्रपति का अभिभाषण

बता दें कि नड्ड के बयान के बाद सभापति जगदीप धनखड़ ने उनके बयान को रिकाॅर्ड से हटाने का आदेश दिया। इसके बाद राज्यसभा सचिवालय ने उनके बयान को रिकाॅर्ड से हटा दिया। बता दें कि मल्लिकार्जुन खड़गे आज पीएम मोदी और बीजेपी पर जमकर बरसे। उन्होंने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर सवाल उठाते हुए कहा कि इस साल राष्ट्रपति जी का पहला अभिभाषण 31 जनवरी को हुआ था और दूसरा अभिभाषण 27 जून को हुआ। पहला अभिभाषण चुनावी था और दूसरा भी वैसा ही है। इसमें कहीं पर भी दिशा और विजन नहीं है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः ‘किसानों को रौंदने वाले मंत्री को जनता ने रौंदा…तकदीर बदलती रहती है’, राज्यसभा में बोले मल्लिकार्जुन खड़गे

मोदी सरकार विफलताओं को छुपाने में माहिर

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मोदी सरकार अपनी विफलताओं को छुपाने में माहिर है। यह सदी भारत की है। इस बात से कोई इंकार नहीं कर सकता। लेकिन 10 साल तक इस पर सिर्फ बातें हुई है। इसका जमीन पर अमल नहीं हुआ। इस बार चुनाव 2019 की तुलना में काफी कम हुआ। ग्रामीण मतदाताओं ने अधिक उत्साह के साथ भाग लिया इसलिए मैं उनको धन्यवाद देता हूं।

ये भी पढ़ेंः उमर अब्दुल्ला को हराने वाले राशिद इंजीनियर आएंगे जेल से बाहर, इस दिन लेंगे सांसद पद की शपथ

Advertisement
Tags :
Mallikarjun KhargeRajya Sabha SpeechRSS
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement