whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

‘अनुसूचित जाति  के लोगों के साथ हो रहा भेदभाव…’ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने ‘राम मंदिर’ पर कही ये बड़ी बात

Mallikarjun kharge statement on Ayodhya Ram Temple: मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लोगों को देहात में छोटे-छोटे मंदिरों तक में जाने की इजाजत नहीं है। उन्हें पीने का पानी नहीं दिया जाता, उन्हें शिक्षा से वंचित रखा जाता है।
03:02 PM Apr 19, 2024 IST | Amit Kasana
‘अनुसूचित जाति  के लोगों के साथ हो रहा भेदभाव…’ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने ‘राम मंदिर’ पर कही ये बड़ी बात
Mallikarjun Kharge

Mallikarjun kharge statement on Ayodhya Ram Temple: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने शुक्रवार को कहा कि देश भर में अनुसूचित जाति के लोगों के साथ भेदभाव हो रहा है। उन्होंने कहा कि मेरे लोगों को आज भी सभी मंदिरों में जाने की अनुमति नहीं है। बता दें कि खरगे अनुसूचित जाति समुदाय से आते हैं। इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत में कांग्रेस नेता ने कहा कि राम मंदिर छोड़िए, आप देश में कहीं भी चले जाइए। मंदिरों में प्रवेश के लिए मारामारी है।

दूल्हा घोड़े पर बारात लेकर निकलता है तो उसे पीटा जाता है

आगे कांग्रेस नेता ने कहा कि अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लोगों को देहात में छोटे-छोटे मंदिरों तक में जाने की इजाजत नहीं है। उन्हें पीने का पानी नहीं दिया जाता, उन्हें शिक्षा से वंचित रखा जाता है। अगर इस (अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति ) जाति का कोई  दूल्हा घोड़े पर बारात लेकर निकलता है तो उसे रोककर पीटा जाता है।

मोदी सरकार पर लगाए आरोप

अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में न जाने के सवाल पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने आरोप लगाते हुए कहा कि अगर मैं अयोध्या गया होता तो क्या वे (बीजेपी) इसे बर्दाश्त कर पाते। उन्होंने मोदी सरकार  पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का अपमान किया है। उन्होंने कहा कि मुर्मू को अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में नहीं बुलाया गया था।

क्या 73 % आबादी का महत्व नहीं?

गौरतलब है कि फरवरी 2024 में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था कि राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में दलितों और आदिवासियों का अपमान किया गया है। उन्होंने कहा था कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह में कारोबारियों और अभिनेताओं को बुलाकर मोदी सरकार ने यह संदेश दिया है कि देश की 73 % आबादी का उनके लिए कोई महत्व नहीं है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो