चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

‘अनुसूचित जाति  के लोगों के साथ हो रहा भेदभाव…’ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने ‘राम मंदिर’ पर कही ये बड़ी बात

Mallikarjun kharge statement on Ayodhya Ram Temple: मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लोगों को देहात में छोटे-छोटे मंदिरों तक में जाने की इजाजत नहीं है। उन्हें पीने का पानी नहीं दिया जाता, उन्हें शिक्षा से वंचित रखा जाता है।
03:02 PM Apr 19, 2024 IST | Amit Kasana
Mallikarjun Kharge
Advertisement

Mallikarjun kharge statement on Ayodhya Ram Temple: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने शुक्रवार को कहा कि देश भर में अनुसूचित जाति के लोगों के साथ भेदभाव हो रहा है। उन्होंने कहा कि मेरे लोगों को आज भी सभी मंदिरों में जाने की अनुमति नहीं है। बता दें कि खरगे अनुसूचित जाति समुदाय से आते हैं। इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत में कांग्रेस नेता ने कहा कि राम मंदिर छोड़िए, आप देश में कहीं भी चले जाइए। मंदिरों में प्रवेश के लिए मारामारी है।

Advertisement

दूल्हा घोड़े पर बारात लेकर निकलता है तो उसे पीटा जाता है

आगे कांग्रेस नेता ने कहा कि अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लोगों को देहात में छोटे-छोटे मंदिरों तक में जाने की इजाजत नहीं है। उन्हें पीने का पानी नहीं दिया जाता, उन्हें शिक्षा से वंचित रखा जाता है। अगर इस (अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति ) जाति का कोई  दूल्हा घोड़े पर बारात लेकर निकलता है तो उसे रोककर पीटा जाता है।

मोदी सरकार पर लगाए आरोप

अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में न जाने के सवाल पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने आरोप लगाते हुए कहा कि अगर मैं अयोध्या गया होता तो क्या वे (बीजेपी) इसे बर्दाश्त कर पाते। उन्होंने मोदी सरकार  पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का अपमान किया है। उन्होंने कहा कि मुर्मू को अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में नहीं बुलाया गया था।

Advertisement

क्या 73 % आबादी का महत्व नहीं?

गौरतलब है कि फरवरी 2024 में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था कि राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में दलितों और आदिवासियों का अपमान किया गया है। उन्होंने कहा था कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह में कारोबारियों और अभिनेताओं को बुलाकर मोदी सरकार ने यह संदेश दिया है कि देश की 73 % आबादी का उनके लिए कोई महत्व नहीं है।

Advertisement
Tags :
lok sabha election 2024Mallikarjun Kharge
Advertisement
Advertisement