खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

अंडरवियर में छिपाया रिकॉर्डर, DSP से की मारपीट; क्यों सस्पेंड हुए थे दामाद पर गोली चलाने वाले मालविंदर सिंह?

Malvinder Singh Sidhu Controversy: पंजाब के निलंबित AIG मालविंदर सिंह सिद्धू ने चंडीगढ़ कोर्ट में अपने दामाद को ही गोलियों से भून डाला। हालांकि ये पहली बार नहीं है जब मालविंदर विवादों में घिरे हैं। इससे पहले भी वो पुलिस और कानून की रडार पर कई बार आ चुके हैं।
09:58 AM Aug 04, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Punjab AIG Malvinder Singh Sidhu Controversies: बीते दिन चंडीगढ़ कोर्ट में हुई ताबड़तोड़ फायरिंग का मामला काफी चर्चा में है। पंजाब पुलिस में AIG के पद पर रहे मालविंदर सिंह सिद्धू ने अपने IRS दामाद को गोलियां से भून डाला। इस हादसे से चंडीगढ़ जिला अदालत में अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने मालविंदर को हिरासत में ले लिया और उनके दामाद हरप्रीत सिंह की मौत हो गई। मालविंदर का विवादों से पुराना रिश्ता रहा है। उन पर पहले भी सरकारी अफसरों के साथ मारपीट करने का आरोप लग चुका है। जिसके कारण उन्हें सस्पेंड किया जा चुका है।

Advertisement

पिछले साल हुए थे सस्पेंड

30 अक्टूबर 2023 को पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने मालविंदर सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी। इसके बाद उन्हें नौकरी से भी सस्पेंड कर दिया गया था। इसी साल मई में उन्हें पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट से बेल मिली थी। तो आइए जानते हैं मालविंदर सिंह से जुड़े पुराने मामले क्या हैं?

रिश्वत देने का आरोप

मालविंदर सिंह को अप्रैल में वसूली के केस में गिरफ्तार किया गया था। मालविंदर ने बलबीर नामक शख्स को पंजाब सोशल वेलफेयर ऑफिस के सामने धरना देने के लिए 30 हजार रुपये दिए थे। इस दौरान मालविंदर ने अपने दामाद हरप्रीत सिंह को फंसाने की साजिश रची थी। मुद्दे को हवा देने के लिए उन्होंने पुलिस को भी रिश्वत देने की कोशिश की। मगर वो पकड़े गए।

Advertisement

सरकारी अफसर संग की मारपीट

नवंबर 2023 में मालविंदर सिंह पर अपने पद का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगा था। मालविंदर सिंह अपनी सरकारी गाड़ी से अमीर लोगों के घर जाता और खुद को विजिलेंस का अफसर बताकर वसूली किया करता था। जब इस बात की भनक विजिलेंस ऑफिस को लगी तो मालविंदर को पूछताछ के लिए बुलाया गया। इस दौरान मालविंदर अपने अंडरवियर में रिकॉर्डर छिपा कर ले गया और वहां DSP बरिंदर गिल समेत विजिलेंस अफसरों के साथ मारपीट कर ली। DSP बरिंदर गिल ने मालविंदर पर मारपीट, जान से मारने की धमकी और सरकारी अफसर के साथ बदसलूकी करने का आरोप लगाया।

SC/ST सर्टिफिकेट का मिसयूज

इसी बीच मालविंदर पर फर्जी SC/ST सर्टिफिकेट की मदद से भी रिश्वत लेने के आरोप लगे। शिकायत दर्ज करते समय लोगों को SC/ST कानून के जाल में ना फंसाने के लिए मालविंदर उनसे मोटी रकम वसूलता था। मालविंदर पर एक्शन लेते हुए जब पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया तो मालविंदर की पत्नी और बेटे ने सड़क पर खूब हंगामा किया था।

अब दामाद को मारी गोली

बता दें कि मालविंद की बेटी और दामाद के बीच तलाक का केस चल रहा था। बेटी किसी काम के सिलसिले में विदेश गई थी। ऐसे में केस की तारीख पर बेटी की जगह मालविंदर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने दामाद से वॉशरूम का रास्ता दिखाने के लिए कहा और कोर्ट के बाहर निकलते ही अपनी पिस्टल निकालकर दामाद को भून डाला। अस्पताल ले जाते समय दामाद हरप्रीत सिंह की मौत हो गई। हरप्रीत सिंह पंजाब के कृषि विभाग में IRS ऑफिसर के पद पर थे।

यह भी पढ़ें- सेल्फी लेना पड़ गया महंगा, 100 फीट नीचे खाई में गिरी युवती और फिर…वीडियो में देखें नतीजा

Open in App
Advertisement
Tags :
punjab news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement