whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

इस्‍तीफा देने को तैयार हैं दीदी? मीट‍िंंग में नहीं आए डॉक्‍टर्स तो ममता बनर्जी ने कही ये बड़ी बात

Kolkata Doctor Rape Murder Case : पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को तीसरे दिन भी निराशा हाथ लगी। प्रदर्शकारी डॉक्टर उनकी मीटिंग में नहीं पहुंचे। इसके बाद ममता बनर्जी ने कहा कि उन्हें कुर्सी की लालच नहीं है। वह सीएम पद छोड़ सकती हैं।
07:42 PM Sep 12, 2024 IST | Deepak Pandey
इस्‍तीफा देने को तैयार हैं दीदी  मीट‍िंंग में नहीं आए डॉक्‍टर्स तो ममता बनर्जी ने कही ये बड़ी बात

CM Mamata Banerjee Statement : पश्चिम बंगाल में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इसे लेकर डॉक्टरों का अब भी विरोध प्रदर्शन जारी है। इस बीच सीएम ममता बनर्जी ने बातचीत के लिए हड़ताली डॉक्टरों को बैठक के लिए बुलाया था, लेकिन वे नहीं आए। सीएम ममता बनर्जी खाली कुर्सियों के सामने अकेले बैठी रहीं और डॉक्टरों का इंतजार करती रहीं। इसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ा बयान दिया।

इस्तीफा देने को तैयार हैं : सीएम ममता बनर्जी

आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल बलात्कार-हत्या मामले को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि वह सीएम पद से इस्तीफा देने को तैयार हैं। उन्हें पद की चिंता नहीं है। न्याय चाहिए और उन्हें सिर्फ न्याय मिलने की चिंता है। उनका यह बयान डॉक्टरों द्वारा बैठक में नहीं शामिल होने के बाद आया।

यह भी पढे़ं : 15 दिन से ज्यादा पूछताछ, फिर FIR, इस मामले में CBI ने पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को किया गिरफ्तार

3 दिन तक इंतजार करती रहीं ममता

सीएम ममता बनर्जी ने आगे कहा कि उन्होंने जूनियर डॉक्टरों के साथ बैठने करने की पूरी कोशिश की। 3 दिन तक उनका इंतजार किया गया कि वे आएं और अपनी समस्या का समाधान करें। यहां तक ​​कि जब उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को स्वीकार नहीं किया, तब भी वे राज्य के टॉप अधिकारी मुख्य सचिव, गृह सचिव, डीजी के साथ उनका 3 दिन तक इंतजार करती रहीं। इस दौरान ममता ने खेद जताते हुए इस देश और दुनिया के लोगों से माफी मांगी कि जो उनका (डॉक्टरों) समर्थन कर रहे हैं, कृपया अपना समर्थन दें। उन्हें कोई समस्या नहीं है। वे सिर्फ आम लोगों के लिए न्याय चाहती हैं। आम लोगों के इलाज के लिए न्याय चाहती हैं।

अपने कर्तव्य का पालन करें डॉक्टर : मुख्यमंत्री

उन्होंने आगे कहा कि वह चाहती हैं कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के अनुसार डॉक्टर अपने कर्तव्य का पालन करें। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के 3 दिन बीत चुके हैं, लेकिन सरकार कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं कर रही है, क्योंकि कभी-कभी बर्दाश्त करना पड़ता है। सीएम ने आरोप लगाया कि जूनियर डॉक्टरों को कोई बाहर से सपोर्ट कर रहा है कि मीटिंग न जाएं।

यह भी पढे़ं : Kolkata Case : ‘ट्रेनी डॉक्टर का परिवार हाउस अरेस्ट’, कांग्रेस नेता का दावा- पुलिस ने दिया था पैसों का लालच

इलाज न मिलने से मरीजों की जा रहीं जानें : ममता

सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि मीटिंग में 15 डॉक्टरों के आने की बात थी, लेकिन उनका कहना था कि 30 डॉक्टर आएंगे। सरकार ने इसकी अनुमति दे दी। तीन दिनों से डॉक्टरों का इंतजार किया जा रहा है, लेकिन वे लगातार प्रोग्राम का लाइव टेलीकास्ट की बात कर रहे थे। पूरा मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है और सरकार अदालत के आदेश को मानती है। पूरे प्रोग्राम की वीडियोग्राफी होती और फिर सुप्रीम कोर्ट से आदेश लेने के बाद यह वीडियोग्राफी उन लोगों को भी दी जाती। उन्होंने आगे कहा कि वह भी आंदोलन से उठकर आई हैं, इसलिए आंदोलन का सम्मान करती हैं। डॉक्टरों की हड़ताल से बहुत लोगों की मौत हो रही है। अभी तक 27 लोगों की जान जा चुकी है, जिनमें गर्भवती महिलाएं भी शामिल हैं।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो