whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

इस्तीफा दे सकते हैं सीएम बीरेन सिंह, रॉकेट अटैक के बाद 5 की मौत, एंटी ड्रोन सिस्टम भी तैनात

Manipur Violence: मणिपुर में हिंसा का दौर जारी है। शनिवार को भी राज्य में रॉकेट अटैक के बाद हुई हिंसा में पांच लोगों की मौत हो गई है। राज्य में एंटी ड्रोन्स सिस्टम तैनात किए गए हैं।
07:16 AM Sep 08, 2024 IST | Nandlal Sharma
इस्तीफा दे सकते हैं सीएम बीरेन सिंह  रॉकेट अटैक के बाद 5 की मौत  एंटी ड्रोन सिस्टम भी तैनात
मणिपुर के सीएम की राज्यपाल के साथ देर रात बैठक चली है।

Manipur Violence: मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। ऐसी अटकलें बढ़ गई हैं। शनिवार की रात राज्यपाल लक्ष्मण प्रसाद आचार्य के साथ बीरेन सिंह ने 30 मिनट से ज्यादा समय तक मुलाकात की। इसके बाद से ही इम्फाल में अटकलों का बाजार गर्म है। एन. बीरेन सिंह की यह मुलाकात विधायकों के साथ उनकी बैठक के तुरंत बाद हुई। बैक टू बैक बैठकों से मणिपुर के राजनीतिक परिदृश्य में हलचल बढ़ गई है। इस बात की अटकलें लगाई जा रही हैं कि मुख्यमंत्री अपना इस्तीफा दे सकते हैं। हालांकि बीजेपी ने इस अटकलों को खारिज किया है।

ये भी पढ़ेंः मणिपुर हिंसा में ड्रोन बम की एंट्री, अलग कुकीलैंड की मांग, फिर भड़की हिंसा में 2 की मौत

वहीं शनिवार को रॉकेट अटैक के बाद बिष्नुपुर में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक एक व्यक्ति की उस समय गोली मारकर हत्या कर दी गई, जब वह सो रहा था। वहीं बाद में हुई गोलीबारी में चार हथियारबंद लोग मारे गए।

यहां पढ़िए मणिपुर हिंसा से जुड़े अपडेट्स

- मणिपुर में ड्रोन अटैक को देखते हुए सुरक्षा बलों ने एंटी ड्रोन सिस्टम तैनात किए हैं। साथ ही ज्यादा संख्या में एंटी ड्रोन सिस्टम खरीदने की प्रक्रिया शुरू की गई है। बीते दिनों में राज्य में कम से कम तीन जगहों पर ड्रोन अटैक हुआ है, जिसमें एक महिला की मौत हुई है, जबकि 12 लोग घायल हुए हैं।

ये भी पढ़ेंः क्या बीजेपी कराएगी जातीय जनगणना, मणिपुर को कौन कर रहा बदनाम? संसदीय कार्यमंत्री किरेन रिजिजू ने खोले राज

- मणिपुर के बिष्नुपुर में रॉकेट अटैक के बाद हिंसा में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई है। सितंबर की शुरुआत के बाद से राज्य में हिंसा फिर बढ़ी है। शुक्रवार को बिष्नुपुर में एक शख्स की हत्या कर दी गई तो 2 मणिपुर राइफल्स और 7 मणिपुर राइफल्स के हेडक्वार्टर से हथियार लूटने की कोशिश की गई है।

- राज्य में रॉकेट और ड्रोन अटैक के मामले में बढ़ रहे हैं। कुकी उग्रवादियों लंबी दूरी के रॉकेट का भी प्रयोग किया है। हिंसा को देखते हुए शनिवार को राज्य के स्कूल और कॉलेज बंद रहें। मई 2023 से ही राज्य में हिंसा जारी है।

- मणिपुर अखंडता समन्वय समिति ने राज्य में सार्वजनिक आपातकाल घोषित कर दिया है। आपातकाल की घोषणा कुकी उग्रवादियों द्वारा कुछ जिलों में ड्रोन बम विस्फोट और रॉकेट अटैक किए जाने के बाद किया गया है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो