चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मंत्री हो तो ऐसा! बाढ़ के बीच नदी में जमा हुआ कचरा, तो बुलडोजर चलाकर किया साफ, Video

Manipur Minister Leishangthem Susindro Run Bulldozer: मणिपुर और असम में रेमल चक्रवात के कारण कई जिलों में बाढ़ आ गई है। लाखों लोग राहत शिविरों में रहने को मजबूर है। इस बीच मणिपुर के मंत्री का बुजडोजर चलाते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।
08:02 PM Jun 02, 2024 IST | Rakesh Choudhary
बुलडोजर चलाते मणिपुर के मंत्री
Advertisement

Manipur Minister Leishangthem Susindro Run Bulldozer: मणिपुर की राजधानी इंफाल के बीचोबीच स्थित नंबुल नदी में 30 मई को बाढ़ का पानी बढ़ जाने से कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए। चक्रवात रेमल के कारण नाॅर्थ ईस्ट के राज्यों में जबरदस्त बारिश हुई। बारिश के कारण मणिपुर और असम के कई जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति हो गई है। इस बीच मणिपुर से एक हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है।

Advertisement

मणिपुर की राजधानी इंफाल के बीच से बहने वाली नंबुल नदी में 30 मई को बाढ़ आने के बाद सार्वजनिक स्वास्थ्य इंजीनियरिंग मंत्री लीशांगथेम सुसिंड्रो नंबुल नदी के किनारे बुलडोजर चलाते हुए नजर आए। वे बाढ़ का पानी बढ़ जाने के बाद इलाके का निरीक्षण करने आए थे। इस दौरान वे बुलडोजर की सीट पर बैठे और नदी में जमा कचरा साफ करने लगे। इस दौरान उनका वीडियो वहां मौजूद लोगों ने बना लिया और सोशल मीडिया पर अपलोड कर लिया। उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

बता दें कि मणिपुर में आरक्षण के मामले में मैतेई और कुकी के बीच हुए जातीय संघर्ष के बाद हजारों लोग राहत शिविरों में रह रहे हैं। ऐसे में बारिश, ओलावृष्टि और जातीय हिंसा के कारण मणिपुर के लोग कई परेशानियों से घिरे हुए हैं। रेमल चक्रवात के कारण मणिपुर में अब तक 1 लाख 88 हजार से अधिक लोग प्रभावित हो चुके हैं। बाढ़ के कारण 24 हजार से अधिक घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। मणिपुर के जल संसाधन मंत्री अवांगबौ ने बताया कि पिछले कुछ दिनों में 18 हजार से अधिक लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है। वहीं बाढ़ पीड़ितों के लिए 56 से अधिक राहत शिविर लगाए गए हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः तेनजिंग नोरबू लाम्था कौन? जो सिक्किम में अकेले विजेता विपक्षी उम्मीदवार, बाकी SKM के आगे ढेर

ये भी पढ़ेंः ‘बगावत की, जेल गए… नई पार्टी बनाकर सिक्किम में कर दी ‘क्रांति’, जानें कौन हैं टीचर से राजनेता बने प्रेम सिंह

Advertisement
Tags :
Leishangthem Susindromanipur ministerVideoViral
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement