whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

यूपी चुनाव से पहले मायावती का बड़ा ऐलान, जीत के लिए बनाया ये फुल प्रूफ प्लान

Mayawati BSP against Collation Government: उत्तर प्रदेश में उपचुनाव की घोषणा से पहले मायावती ने बड़ा फैसला सुनाया है। यूपी में बसपा का कमबैक करवाने के लिए मायावती ने किसी भी पार्टी के साथ कभी गठबंधन न करने का ऐलान कर दिया है।
01:26 PM Oct 11, 2024 IST | Sakshi Pandey
यूपी चुनाव से पहले मायावती का बड़ा ऐलान  जीत के लिए बनाया ये फुल प्रूफ प्लान

Mayawati BSP against Collation Government: हरियाणा और जम्मू कश्मीर चुनाव के बाद सभी की नजर देश के बड़े राज्यों के चुनावों पर टिकी हैं। इसी बीच उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर किसी भी पल चुनाव की घोषणा हो सकती है। चुनाव आयोग ने बेशक अभी तक उपचुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया है। मगर मायावती की पार्टी बसपा ने चुनावों के मद्देनजर बड़ा फैसला कर लिया है। खबरों की मानें तो मायावती ने किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन न करने का ऐलान किया है।

Advertisement

मायावती का बड़ा ऐलान

सूत्रों के अनुसार मायावती ने किसी भी चुनाव में गठबंधन न करने का फैसला किया है। यूपी उपचुनाव के बाद होने वाले चुनावों में भी बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) किसी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी। यही नहीं, बसपा NDA और इंडिया गठबंधन का भी हिस्सा नहीं बनेगी। मायावती ने दोनों बड़े गुटों से दूरी बनाने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें- यूपी में क्यों छिड़ा सियासी संग्राम? जानें क्या है JPNIC विवाद? जिसके खिलाफ अखिलेश यादव ने उठाई आवाज

Advertisement

मायावती ने क्यों लिया यह फैसला?

मायावती के इस फैसले के पीछे आखिर क्या वजह हो सकती है? सूत्रों की मानें तो बसपा के बिखरते वोट बैंक को समेटने के लिए मायावती ने यह बड़ा दांव चला है। मायावती का मानना है कि दूसरे दलों से गठबंधन करने पर बसपा का वोट अन्य दलों को मिल जाता है। इससे लोग बसपा को समर्थन नहीं दे पाते हैं।

Advertisement

बसपा की गिरती परफॉर्मेंस

बता दें कि यूपी में वापसी के लिए बसपा ने कई तरकीबें आजमाई हैं। अखिलेश यादव संग गठबंधन करने से लेकर अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने तक मायावती की हर तरकीब लगभग फेल हो गई है। आम चुनाव के साथ-साथ यूपी विधानसभा चुनाव में भी बसपा की परफॉर्मेंस गिरती नजर आ रही है। इसे फिर से पटरी पर लाने के लिए मायावती ने नया दांव चला है, जिससे लोग फिर से बसपा पर भरोसा कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें- JPNIC Controversy: अखिलेश यादव ने क्यों लिया नीतीश कुमार का नाम? कहा- मोदी सरकार से वापस लें समर्थन

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो