whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

बाढ़-बारिश से लैंडस्लाइड में 10 की मौत, 5 जिलों पर खतरा; मेघालय में कुदरत का कहर

Meghalaya Landslide Flash Floods Update: देश के कई हिस्सों में भारी बारिश और बाढ़ देखने को मिल रही है। उत्तर पूर्वी राज्य मेघालय में भी मेघ काल बनकर बरस रहे हैं। बीती रात मेघालय की 2 जगहों पर भूस्खलन हुआ, जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई है।
09:31 AM Oct 06, 2024 IST | Sakshi Pandey
बाढ़ बारिश से लैंडस्लाइड में 10 की मौत  5 जिलों पर खतरा  मेघालय में कुदरत का कहर
मेघालय में भूस्खलन। Pic Credit: ANI

Meghalaya Landslide Flash Floods Update: मूसलाधार बारिश और बाढ़ ने कई राज्यों को अपनी चपेट में ले रखा है। अब इस लिस्ट में मेघालय का नाम भी शामिल हो चुका है। मेघालय में बाढ़ से हर तरफ हाहाकार मच गया है। वहीं भारी बारिश के चलते भूस्खलन भी देखने को मिला है। खबरों की मानें तो पिछले 24 घंटे के भीतर मेघालय में 10 लोगों की जान चली गई है।

Advertisement

1 ही परिवार के 7 लोगों की मौत

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मेघालय की दक्षिणी गारो पहाड़ी पर भयंकर भूस्खलन हुआ है। वहीं गसुआपारा इलाके से भी लैंडस्लाइड की खबर सामने आ रही है। हटियासिया सोंगमा में भूस्खलन के कारण एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत हो गई है। भूस्खलन के दौरान एक घर में 3 नाबालिग समेत 7 लोग मौजूद थे। भूस्खलन के बाद सभी लोग घर के अंदर फंस गए और उनकी मौत हो गई।

Advertisement

5 जिलों पर मंडरा रहा खतरा

मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा का कहना है कि गारो पहाड़ियों के बीच स्थित 5 जिलों में लगातार बारिश हो रही है। ऐसे में सभी जिले बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। इसे लेकर समीक्षा बैठक की गई है। दालू में भूस्खलन के कारण 3 लोगों की मौत हो गई, वहीं हटियासिया सोंगमा में भी 7 लोगों की जान चली गई है।

NDRF और SDRF की टीमें बचाव में जुटी

PTI की रिपोर्ट के अनुसार राज्य के मुख्यमंत्री ने भूस्खलन में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया है। NDRF और SDRF का बचाव अभियान जारी है। भूस्खलन से प्रभावित लोगों को मलबे से बाहर निकालने का काम चल रहा है।

Advertisement

बाढ़ के पानी में बह गया पुल

खबरों की मानें तो शुक्रवार की रात तेज बारिश के कारण नदियां उफान पर हैं। ऐसे में गसुआरपारा इलाके में बना एक पुल अचानक बह गया। समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने राज्य में लकड़ी के पुलों की पहचान करके उनकी जगह पक्के पुल बनाने के आदेश दिए हैं। राज्य में बारिश और बाढ़ का कहर अभी भी जारी है। इसे लेकर जिला प्रशासन हाई अलर्ट पर है।

यह भी पढ़ें- 146 यात्रियों से भरी फ्लाइट, अचानक मची चीख पुकार; जानें चेन्नई एयरपोर्ट पर कब और कैसे टला विमान हादसा?

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो