whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

इन 10 राज्यों में बारिश, घर से निकलने से पहले करें ये काम; मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार 2 से 7 सितंबर के बीच कोंकण, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम में बारिश होने की संभावना बनी हुई है।
03:38 PM Sep 01, 2024 IST | Amit Kasana
इन 10 राज्यों में बारिश  घर से निकलने से पहले करें ये काम  मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

IMD Alert: देश के 10 राज्यों में अगले कुछ दिन हल्की से तेज बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने रविवार दोपहर इस बारे में अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, गोवा, केरल, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, गुजरात, अरुणाचल प्रदेश में येलो अलर्ट रहेगा। मौसम विभाग ने लोगों को सलाह दी है कि लोग घर से निकलने से पहले मौसम के बारे में अपडेट लेकर निकलें।

गुजरात में इन जिलों में तेज बारिश

मौसम विभाग के अनुसार गुजरात के कच्छ और सौराष्ट्र में लगातार भारी बारिश हो रही है। यहां 2 और 3 सितंबर को भी तेज बारिश की आशंका बनी हुई है। अनुमान है कि 5 सितंबर के बाद यहां लोगों को खराब मौसम से थोड़ी राहत मिलेगी। इसके अलावा बता दें कि गुजरात के अलग-अलग जिलों में बारिश के चलते बाढ़ की स्थिति है। पानी के चलते सामान्य जनजीवन प्रभावित है।

ये भी पढ़ें: भेड़ियों के आतंक के बाद तेंदुए का ‘अटैक’; यूपी के इस गांव में दहशत का माहौल

क्या होता है येलो अलर्ट?

मौसम विभाग के अनुसार येलो अलर्ट से मतलब होता है कि फिलहाल कोई खतरा नहीं है, लेकिन कभी भी मौसम की खराब स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। यानी उस क्षेत्र में हल्की से तेज बारिश होने की संभावना बनी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार अलर्ट जारी होने के बाद अगर आप अपने घर से दूर हैं तो अपने घर पहुंचें। सोशल मीडिया या अन्य साधान से लगातार मौसम का अपडेट लेते रहें। इसके अलावा हमेशा घर में मेडिकल किट साथ रखनी चाहिए।

3 से 7 सितंबर के बीच बारिश 

मौसम विभाग के अनुसार 2 से 7 सितंबर के बीच कोंकण, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम में बारिश होने की संभावना बनी हुई है। इसके अलावा पूर्वी राजस्थान के कुछ जिलों में तेज बारिश होगी। ओडिशा और पश्चिम मध्यप्रदेश के इलाके में ही बारिश का अनुमान है।

ये भी पढ़ें: सरकार, पुलिस सख्त… नहीं रुक रही छेड़छाड़, पश्चिम बंगाल में नर्स के साथ मरीज ने की गंदी हरकत

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो