खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

दिल्ली NCR में उमस से मिलेगी राहत, यूपी समेत इन राज्यों में 5 दिनों तक भारी बारिश, जानें IMD का अलर्ट

Aaj Ka Mausam : देश के कुछ राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी है तो कुछ में बरसात थम गई है और उमस भरी गर्मी से परेशान हो रहे हैं। इस बीच मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। इसके तहत दिल्ली और यूपी समेत कई राज्यों में अगले 5 दिनों तक जमकर बादल बरसेंगे।
04:44 PM Jul 17, 2024 IST | Deepak Pandey
आईएमडी ने बारिश को लेकर जारी किया अलर्ट।
Advertisement

Monsoon 2024 : देश के अधिकतर राज्यों में मूसलाधार बारिश हो रही है। जहां बरसात थम गई है, वहां उमस भरी गर्मी परेशान कर रही है। दिल्ली-एनसीआर में बादलों की आवाजाही जारी है, लेकिन बादल नहीं बरस रहे हैं। इस बीच मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा कि अगले 4-5 दिनों के दौरान प्रायद्वीपीय और मध्य भारत में मानसून सक्रिय होने की संभावना है। कुछ राज्यों में अगले दो दिन जमकर बारिश होने के आसार हैं। आइए जानते हैं कि किन राज्यों में बादल बरसेंगे?

Advertisement

दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में बरसेंगे बादल

दिल्ली एनसीआर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, हरियाणा, चंडीगढ़ में आंधी और बिजली गिरने के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं। मध्य प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, पंजाब, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में अगले 5 दिनों तक छिटपुट बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : Delhi-NCR में बारिश का अलर्ट, UP-बिहार समेत 10 राज्यों में भी बरसेंगे बादल, देखें IMD का ताजा अपडेट

Advertisement

यहां दो दिनों तक होगी बारिश

कर्नाटक, सौराष्ट्र और कच्छ के कुछ स्थानों पर 17 और 18 जुलाई को अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना है, जबकि गोवा और कोंकण में 18 जुलाई को बादल बरसेंगे। इसके बाद इन राज्यों में 3 दिनों के दौरान भारी से बहुत भारी बरसात हो सकती है।

इन राज्यों में 24 घंटे में बरसेंगे बादल

छत्तीसगढ़, गुजरात, मेघालय, राजस्थान, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, ओडिशा, पंजाब, महाराष्ट्र में अगले 24 घंटे में जमकर बारिश होने के आसार हैं, जबकि तमिलनाडु, पुडुचेरी, कर्नाटक, केरल, तेलंगाना, असम में बरसात का सिलसिला जारी रहेगा।

बंगाल की खाड़ी में बनेगा लो प्रेशर एरिया

पश्चिम-मध्य और उससे सटे उत्तर-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी में 19 जुलाई के आसपास एक नया लो प्रेशर एरिया बनने की संभावना है, जिसका असर केरल, लक्षद्वीप, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और कर्नाटक में पड़ेगा और यहां गरज एवं बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : दिल्ली-NCR में झमाझम बरसे बादल, UP-बिहार समेत 10 राज्यों में आज भारी बारिश की चेतावनी, पढ़ें IMD का अपडेट

साउथ के राज्यों में भारी बारिश

दक्षिण भारत के तहत तमिलनाडु, पुडुचेरी, आंध्र प्रदेश में अगले 5 दिनों के दौरान हल्की से मध्यम बरसात हो सकती है, जबकि कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, सौराष्ट्र और कच्छ, तेलंगाना, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

Advertisement
Tags :
Aaj Ka MausamDelhi Rain
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement