whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'सबका साथ, सबका विकास, अल्पसंख्यक मोर्चा बंद करो', चौतरफा घिरे सुवेंदु अधिकारी ने दी सफाई

Suvendu Adhikari Statement : लोकसभा चुनाव 2024 में पश्चिम बंगाल बीजेपी के खराब प्रदर्शन को लेकर सुवेंदु अधिकारी ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने सबका साथ, सबका विकास और अल्पसंख्यक मोर्चा को बंद करने के लिए कहा। चौतरफा घिरने के बाद उन्होंने अपनी टिप्पणी पर स्पष्टीकरण दिया।
05:39 PM Jul 17, 2024 IST | Deepak Pandey
 सबका साथ  सबका विकास  अल्पसंख्यक मोर्चा बंद करो   चौतरफा घिरे सुवेंदु अधिकारी ने दी सफाई
सुवेंदु अधिकारी ने भाजपा की राज्य कार्यकारिणी समिति की बैठक को किया संबोधित।

Suvendu Adhikari Statement : लोकसभा चुनाव 2024 में भारतीय जनता पार्टी को पश्चिम बंगाल में बड़ा झटका लगा। बंगाल में नेता विपक्ष और भाजपा के नेता सुवेंदु अधिकारी ने बुधवार को कहा कि अल्पसंख्यकों का सपोर्ट न मिलने के चलते पार्टी को राज्य में बड़ा नुकसान उठाना पड़ा। ऐसे में पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चा को खत्म कर दिया जाना चाहिए। साथ ही उन्होंने 'सबका साथ, सबका विकास' पर भी बड़ा बयान दिया।

सुवेंदु अधिकारी ने भाजपा की राज्य कार्यकारिणी समिति की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि अल्पसंख्यक मोर्चा की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने 'सबका साथ, सबका विकास' को खत्म करने की बात कहते हुए कहा कि अब पार्टी को नया आदर्श वाक्य 'हम उनके साथ हैं, जो हमारे साथ हैं' अपनाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : ‘PM मोदी का अपमान बर्दाश्त नहीं’; Mamata Banerjee के नेता के बिगड़े बोल तो भाजपा के सुवेन्दु अधिकारी भड़के

हम उनके साथ जो हमारे साथ : भाजपा नेता

उन्होंने कहा कि हम सभी 'सबका साथ, सबका विकास' कहते थे, लेकिन मैं अब ऐसा नहीं कहूंगा क्योंकि मुझे लगता है कि यह 'हम उनके साथ जो हमारे साथ' होना चाहिए। अल्पसंख्यक मोर्चा की कोई जरूरत नहीं है। जब उनके इस बयान पर सियासी तेज हो गई तो उन्होंने सफाई दी।

TMC नेता ने भाजपा पर साधा निशाना

टीएमसी नेता कुणाल घोष ने सुवेंदु अधिकारी के बयान की आलोचना करते हुए कहा कि भाजपा लोकतंत्र के खिलाफ है। वे कह रहे हैं कि अल्पसंख्यक मोर्चा नहीं होना चाहिए, यह लोकतंत्र के खिलाफ है। यहां हिंदू बहुसंख्यक हैं और अल्पसंख्यक मुस्लिम और ईसाई हैं और सभी लोकतांत्रिक दलों में अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ हैं। अगर भाजपा लोकतांत्रिक पार्टी होती तो यह कहती कि हमारी पार्टी सभी के लिए है।

यह भी पढ़ें : ‘Mamata Banerjee को दीदी कहना बंद करो, आंटी बन चुकी हैं’; बंगाल CM के लिए विधायक के बिगड़े बोल

सुवेंदु अधिकारी ने दी सफाई

सुवेंदु अधिकारी ने अपनी टिप्पणी पर स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि मेरे बयान का गलत अर्थ निकाला जा रहा है। जो इस राष्ट्र और बंगाल के लिए खड़े हैं, हमें उनके साथ होना चाहिए। जो हमारे साथ नहीं खड़े हैं, वे राष्ट्र और बंगाल के हित के खिलाफ काम करते हैं, हमें उन्हें बेनकाब करने की जरूरत है। उन्होंने आगे कहा कि हमें ममता बनर्जी की तरह लोगों को बहुसंख्यक और अल्पसंख्यक में नहीं बांटना चाहिए और उन्हें भारतीय के रूप में देखना चाहिए। मैं प्रधानमंत्री के सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास को मानता हूं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो