whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

65KM की स्पीड से चलेंगी तेज हवाएं, जमकर बरसेंगे बादल, जानें IMD का लेटेस्ट अपडेट

Aaj Ka Mausam : पूरे देश में मानसून फैल गया, जिससे कई राज्यों में मूसलाधार बारिश हो रही है। कुछ प्रदेश में बरसात न होने की वजह से उमस भरी गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है। इस बीच आईएमडी ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।
04:50 PM Jul 19, 2024 IST | Deepak Pandey
65km की स्पीड से चलेंगी तेज हवाएं  जमकर बरसेंगे बादल  जानें imd का लेटेस्ट अपडेट
देश में मानसूनी बारिश।

Monsoon 2024 : देश के अधिकतर राज्यों में एक बार फिर मानसूनी बारिश रफ्तार पकड़ती नजर आ रही है। पहाड़ी से लेकर मैदानी इलाकों में जमकर बादल बरस रहे हैं। दिल्ली एनसीआर में बादलों की आवाजाही जारी है, लेकिन बरसात नहीं हो रही है, जिससे उमस भरी गर्मी लोगों को परेशान कर रही है। इस बीच मौसम विभाग ने भारी बारिश को अलर्ट जारी किया है। आइए जानते हैं कि कब और कहां बारिश होने के आसार हैं।

जानें कैसे रहेगा दिल्ली एनसीआर का मौसम?

राजधानी में गुरुवार को हल्की बारिश हुई थी, जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली थी। इसके बाद फिर गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया। आईएमडी ने दिल्ली एनसीआर में बारिश की संभावना जताई है। आज आसमान में काले बादल छाए रहे, जिससे अगले 24 घंटे में बादल बरस सकते हैं। दिल्ली और उसके आसपास के जिलों में 22-23 जुलाई को भारी बारिश का अलर्ट जारी है।

यह भी पढ़ें : दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश, उमस से मिली राहत, जानें IMD का लेटेस्ट अपडेट


मानसून डिप्रेशन का पड़ेगा प्रभाव

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, वर्तमान में उत्तर-पश्चिम और उससे सटे पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी पर बने मानसून डिप्रेशन के प्रभाव के कारण आंध्र प्रदेश, यनम, ओडिशा, छत्तीसगढ़, विदर्भ और तेलंगाना में 19 और 20 जुलाई को भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। गोवा, कर्नाटक और गुजरात में 19 से लेकर 22 जुलाई तक जमकर बादल बरसेंगे। इसके बाद बारिश में कमी आएगी।

यह भी पढ़ें : दिल्ली NCR में उमस से मिलेगी राहत, यूपी समेत इन राज्यों में 5 दिनों तक भारी बारिश, जानें IMD का अलर्ट

आज-कल चलेंगी तेज हवाएं, होगी बारिश

आईएमडी का कहना है कि उत्तर-पश्चिम, समीपवर्ती पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी और उत्तरी आंध्र प्रदेश, ओडिशा, पश्चिम बंगाल एवं समीपवर्ती बांग्लादेश के तटों पर आज और कल 45-55 किमी प्रति घंटे की स्पीड से हवा चलने की संभावना है, जो बढ़कर 65 किमी प्रति घंटे हो सकती है। इसे लेकर स्थानीय प्रशासन ने समुद्र तट के पास मछुआरों को नहीं जाने की सलाह दी है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो