whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Monsoon Latest Update : भीषण गर्मी से UP-बिहार को कब मिलेगी राहत, कितने दिन में पहुंचेगा मानसून, कब-कहां होगी बारिश?

UP-Bihar Rain Update : पूरे उत्तर भारत में आसमान से आग बरस रही है। जहां यूपी-बिहार के लोगों को मानसून का इंतजार है तो वहीं केरल में जमकर बादल बरस रहे हैं। कई जिलों में भूस्खलन और जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई है।
08:35 AM Jun 02, 2024 IST | Deepak Pandey
monsoon latest update   भीषण गर्मी से up बिहार को कब मिलेगी राहत  कितने दिन में पहुंचेगा मानसून  कब कहां होगी बारिश
Kerala heavy rain

Monsoon Latest Update : पूरा उत्तर भारत भीषण गर्मी से तप रहा है। लोग आसमान की ओर टकटकी लगाकर देख रहे हैं कि कब बादल छाएंगे और कब बारिश होगी? वहीं, दक्षिण भारत में मानसून तबाही मचा रहा है। तीन दिन में मानसून ने केरल में आफत मचा दी। कई जिलों में लैंडस्लाइड हुई तो कई जगहों पर पेड़ गिर पड़े और जलभराव हो गया। मणिपुर और असम में नदियां उफान पर हैं। आइए जानते हैं कि बाकी राज्यों में बारिश कब होगी?

Advertisement

यूपी-बिहार में कब आएगा मानसून

उत्तर प्रदेश और बिहार में भीषण गर्मी से कब राहत मिलेगी? इसे लेकर मौसम विभाग ने ताजा अपडेट दिया है। दोनों राज्यों में इस बार सामान्य से अधिक बारिश होने की संभावना जताई गई है। यूपी में 15 से 22 जून के बीच मानसून आएगा, जबकि बिहार में 13-15 जून से बारिश होने के आसार हैं। जून से लेकर सितंबर तक बादल बरसेंगे।

Advertisement

यह भी पढ़ें : दिल्ली से राजस्थान तक गर्मी या बारिश? यूपी में सबसे अधिक पारा, जानें देश का कैसा है मौसम

जानें कहां-कहां होगी बारिश

Advertisement

उप-हिमालय पश्चिम बंगाल और सिक्किम में आज भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है, जबकि केरल और माहे में आज भी बादल बरसेंगे। अरुणाचल प्रदेश में आज-कल वर्षा होने के आसार है। असम और मेघालय में 2 जून से लेकर 5 जून तक भारी बारिश हो सकती है।

केरल में जमकर बरस रहे बादल

केरल में 30 मई को दक्षिण-पश्चिम मानसून पहुंचा था। राज्य में तब से लगातार भारी बारिश हो रही है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने रेड अलर्ट जारी किया है। इसके तहत त्रिचूर, मलप्पुरम और कोझिकोड जिलों में जमकर बादल बरसेगा। इडुक्की जिले के पूचपरा और कोलप्परा में लैंडस्लाइड से वाहन और मकान क्षतिग्रस्त हो गए। कई जिलों में बारिश का पानी भर गया है।

यह भी पढ़ें : गुड न्यूज! दिल्ली NCR में 35 KM की स्पीड से चलेंगी हवाएं, जानें देश के मौसम का हाल

असम-मणिपुर में बारिश

मणिपुर और असम में भारी से बहुत भारी वर्षा हो रही है, जिससे नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। असम में ब्रह्मपुत्र समेत कई नदियां उफान पर हैं, जिससे स्थिति गंभीर हो गई।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो