खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Monsoon Forecast : दिल्ली-NCR समेत इन 16 राज्यों में बारिश का अलर्ट, जानें आपके शहर में कब बरसेंगे बादल

Monsoon 2024 Latest Update : देश में मानसून के दस्तक देते ही भीषण गर्मी छूमंतर हो गई, लेकिन अब उमस भरी गर्मी लोगों को परेशान कर रही है। इस बीच आईएमडी ने दिल्ली एनसीआर समेत 16 राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया। आइए जानते हैं कि आपके शहर में कब बादल बरसेंगे?
08:38 PM Jul 04, 2024 IST | Deepak Pandey
दिल्ली एनसीआर में कैसा रहेगा मौसम?
Advertisement

IMD Rain Alert : देश के अधिकांश राज्यों में मानसून का असर देखने को मिल रहा है। कहीं कम बारिश हो रही है तो कई ज्यादा। असम में बाढ़ से हाहाकार मचा हुआ है, जबकि हिमाचल प्रदेश में लगातार हो रही बरसात से फ्लड का खतरा मंडरा रहा है। मैदानी इलाकों में जलभराव हो गया। इस बीच मौसम विभाग ने भीषण बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। आइए जानते हैं कि कहां जमकर बरसेंगे बादल?

Advertisement

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, उत्तर पश्चिम, पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत में अगले 4-5 दिनों तक भारी से बहुत भारी बरसात होने की संभावना है। इस दौरान उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में गरज और आकाशीय बिजली के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने के आसार हैं। इस वक्त अधिकतर राज्यों में बारिश हो रही है।

यह भी पढ़ें : 115 सड़कें बंद, बिजली गुल, फंसे लोग; शिमला समेत हिमाचल के 3 जिलों में बाढ़ का खतरा, जानें IMD का अपडेट

यहां जमकर बरसेंगे बादल

Advertisement

दिल्ली एनसीआर में आज भी बूदाबांदी हुई, जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली। यहां अगले 4-5 दिनों तक आसमान में काले बादल छाए रहेंगे और कई जगहों पर बरसात भी होगी। यूपी और बिहार में शुक्रवार को भी जमकर बादल बरसेंगे। पश्चिम बंगाल, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और सिक्किम में 6 जुलाई तक, उत्तराखंड में 7 जुलाई तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। कर्नाटक के कई जिलों में 7 जुलाई तक भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। पंजाब, गुजरात, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय में कल बारिश हो सकती है।

पिछले 24 घंटों में इन राज्यों में हुई बरसात

दिल्ली एनसीआर और पूर्वी यूपी में पिछले 24 घंटे के दौरान बारिश हुई। अरुणाचल प्रदेश, कर्नाटक, कोंकण, गोवा, केरल, माहे और मध्य महाराष्ट्र में जमकर बादल बरसे हैं।

यह भी पढ़ें : दिल्ली-NCR में रिमझिम बरसात, यूपी-हरियाणा समेत इन राज्यों में कब? जानें IMD का Latest Update

कश्मीर-लद्दाख में कब आएगा मानसून?

आईएमडी लेह के वैज्ञानिक सोनम लोटस ने बताया कि कश्मीर और लद्दाख में अभी भी आसमान से आग के गोले बरस रहे हैं। लू ने लोगों को परेशान कर रखा है। श्रीनगर में बुधवार को अधिकतम तापमान 35.6 डिग्री सेल्सियस था, जोकि सामान्य से 6 डिग्री अधिक था। कश्मीर और लद्दाख में शुक्रवार को मानसून दस्तक दे सकता है, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलेगी।

Advertisement
Tags :
Aaj Ka MausamMonsoon 2024

संबंधित खबरें

वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement