whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

70 KM की स्पीड से आएगा तूफान, इन राज्यों में गरज के साथ बरसेंगे बादल, मुंबई में प्री मानसून का दस्तक

Rainfall Latest Update : देश में भीषण गर्मी के बीच राहत भरी खबर सामने आई है। मानसून तेजी से आगे बढ़ रहा है, जिससे कई राज्यों में भीषण बारिश होने की संभावना है। इस दौरान तूफान तबाही भी मचा सकता है। आइए आईएमडी का ताजा अपडेट जानते हैं।
08:11 AM Jun 05, 2024 IST | Deepak Pandey
70 km की स्पीड से आएगा तूफान  इन राज्यों में गरज के साथ बरसेंगे बादल  मुंबई में प्री मानसून का दस्तक
Monsoon Latest Update

Monsoon Latest Update : दिल्ली और यूपी समेत पूरे उत्तर भारत में आसमान से आग बरस रही है। तेज धूप और चिलचिलाती गर्मी ने लोगों को कैद कर रखा है। इस बीच दक्षिण-पश्चिम मानसून भी तेजी से आगे बढ़ रहा है। इसके तहत 70 किलोमीटर की स्पीड से तूफान आएगा। कई राज्यों में गरज के साथ जमकर बादल बरसेंगे। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मानसून को लेकर बड़ा अपडेट दिया।

कोलकाता राडार से पता चला है कि एक तूफानी रेखा पश्चिम गंगा तटीय पश्चिम बंगाल (GWB) से उत्तर ओडिशा से सटे पूर्वी गंगा तटीय पश्चिम बंगाल (GWB) की ओर बढ़ रही है। इसके तहत पश्चिम बंगाल में 60-70 किमी प्रति घंटे की स्पीड से हवाएं चलेंगी और आकाशीय बिजली गिरने के आसार हैं। साथ ही राज्य में मध्यम से लेकर भारी बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : दिल्ली के लिए अलर्ट, भीषण गर्मी पड़ने के आसार, UP में पारा 46 पार, जानें इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम?

2-3 दिनों में जमकर बरसेंगे बादल

मौसम आज तूफानी रहेगा। कहीं आंधी चलेगी तो कहीं जमकर बारिश होगी। तटीय आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में रात के समय तेज हवाओं और गरज के साथ हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, छत्तीसगढ़, दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक, केरल में अगले दो-तीन दिनों में आंधी के साथ जमकर बादल बरसेंगे।

इन राज्यों में होगी बारिश

उत्तरी अंडमान और लक्षद्वीप द्वीप समूह में भी बारिश होने के आसार हैं। दक्षिण-पूर्वी बिहार, पूर्वी झारखंड, ओडिशा, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तरी गोवा, तेलंगाना, दक्षिण रायलसीमा में बिजली गिरने की संभावना है और हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें : भीषण गर्मी से मर रहे लोग, अबतक 211 की मौत, 72 घंटे में लू ने निगलीं 99 जिंदगियां

मुंबई में प्री मानसून की एंट्री

मुंबई में प्री मानसून आ गया है, जहां जमकर बारिश हो रही है। ऐसे तो मुंबई में 20 जून तक मानसून आता है, लेकिन इस बार समय से पहले बादल बरस रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार, 11 जून तक मानसून के दस्तक देने का अनुमान है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो