होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

300 गांव डूबे, बिहार में 274 स्कूलें बंद, UP समेत देशभर के राज्यों में बाढ़-बारिश से कैसे हैं हालात

Flood In India: देश के कई राज्यों में बाढ़ और बारिश से हालात खराब है। यूपी के 300 और ओडिशा के 250 से अधिक गांव जलमग्न हो चुके हैं। बिहार में बाढ़ के कारण 250 से अधिक स्कूल बंद कर दिए गए हैं।
07:32 AM Sep 19, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Monsoon Rain Flood Impact
Advertisement

Monsoon Rain Flood Impact: देश के कई राज्यों में भारी बारिश से हाहाकार मचा हुआ है। भारी बारिश से लोगों का आम जन जीवन अस्त-व्यस्त है। यूपी समेत कई राज्यों में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है। बिहार में हालात और भी ज्यादा खराब है। यहां बाढ़ के चलते 274 स्कूल बंद कर दिए गए हैं। 20 स्कूल पूरी तरह पानी में डूब चुके हैं। बुधवार से परीक्षा शुरू होने वाली थी लेकिन बाढ़ को देखते हुए फिलहाल परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है।

Advertisement

यूपी के 24 जिलों में बाढ़ जैसे हालात हैं। यहां सैकड़ों गांव बाढ़ से प्रभावित हैं। यूपी में घाघरा, गंडक, गंगा, वरुणा नदियां उफान पर हैं। गोंडा जिले के 35 गांव पूरी तरह पानी में डूब चुके हैं। इससे आम जनजीवन प्रभावित हो रहा है। उधर अयोध्या में सरयू नदी उफान पर है। लखीमपुर खीरी के कई गांवों का संपर्क जिला मुख्यालय से टूट गया है। यूपी के करीब 300 गांव पूरी तरह जलमग्न हो चुके हैं। प्रयागराज, इटावा और मिर्जापुर में 8वीं तक के स्कूल बंद कर दिए गए हैं। उधर काशी में गंगा खतरे के निशान के पास बह रही हैं।

हिमाचल में बारिश से 50 सड़कें बंद

हिमाचल प्रदेश में लगातार बारिश के कारण बुधवार को 50 सड़कें बंद कर दी गईं। राज्य के कुछ जिलों में मध्यम बारिश हुई है। हिमाचल में बारिश से अब तक 172 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 30 लोग अभी भी लापता हैं। झारखंड और बंगाल के कई जिले बाढ़ की चपेट में हैं। ओडिशा के 250 गांवों में बाढ़ का पानी घुस चुका है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः 300KM स्पीड वाला तूफान…3800KM दूर आकर मचा रहा तबाही, कैसे हैं Yagi टाइफून से भारत में हालात?

दक्षिणी बंगाल के कई जिलों में बाढ़ से हालात खराब

दक्षिणी बंगाल के कई जिलों में बाढ़ से हालात खराब हैं। यहां के बैराज और डैम पानी से लबालब भर चुके हैं। कई जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है। दामोदर घाटी निगम के बैराजों से पानी छोड़ा गया है। इसके चलते अगले 2-3 दिन तक हालात खराब रहने की संभावना है।

ये भी पढ़ेंः 250 गांव डूबे, 5 लाख बेघर, जानें UP समेत देशभर में बारिश-बाढ़ से कैसे हैं हालात

Open in App
Advertisement
Tags :
Flood SituationMonsoon UpdaterainfallUP Flood
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो