whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

क्‍या आप जानते हैं दुन‍िया का सबसे महंगा तलाक? पत्‍नी को देने पड़े 6,00,000 करोड़ रुपये

Most expensive divorce: मशहूर क्रिकेटर हार्दिक पांड्या अपनी पत्नी नताशा के साथ तलाक की खबरें जोरों पर हैं। मगर क्या आप दुनिया के सबसे महंगे तलाक के बारे में जानते हैं। जी हां, पत्नी से अलग होने के लिए कई लोगों ने करोड़ों रुपए की रकम खर्च कर दी है।
12:45 PM May 27, 2024 IST | Sakshi Pandey
क्‍या आप जानते हैं दुन‍िया का सबसे महंगा तलाक  पत्‍नी को देने पड़े 6 00 000 करोड़ रुपये
Most Expensive Divorce

Expensive Divorce: क्रिकेट की दुनिया में तलाक की खबरें काफी सुर्खियां बटोर रही हैं। क्रिकेटर हार्दिक पांड्या और उनकी पत्नी नताशा के बीच अनबन की खबरें आ रही हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों एक-दूसरे को तलाक देने वाले हैं। मगर क्या आप जानते हैं कि देश और दुनिया का सबसे महंगा तलाक कौन सा है?

Advertisement

जेफ बेजोस और मैकेंजी बेजोफ

दुनिया के सबसे महंगे तलाक का जिक्र आते ही सबसे पहले लोगों की जुबां पर जेफ बेजोस का नाम आता है। अमेजॉन कंपनी के मालिक जेफ बेजॉस ने 2019 में अपनी पत्नी मैकेंजी बेजोफ को तलाक दिया था। इस दौरान उन्होंने अपनी पत्नी को 45 मिलियन डॉलर यानी 2.75 लाख करोड़ रुपए का भुगतान किया था। इसी के साथ मैकेंजी दुनिया की 22वीं सबसे अमीर शख्सियत बन गईं थीं। मगर ये दुनिया का सबसे महंगा तलाक नहीं था।

Advertisement

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Forbes Brasil (@forbesbr)

बिल गेट्स और मेलिंडा गेट्स

Advertisement

दुनिया का सबसे महंगा तलाक माइक्रोसॉफ्ट के मालिक बिल गेट्स का था। बिल गेट्स ने शादी के 27 साल बाद पत्नी मेलिंडा गेट्स से अलग होने का फैसला किया। ऐसे में मेलिंडा को तलाक देते हुए बिल गेट्स ने उन्हें 73 बिलियन डॉलर यानी 6 लाख करोड़ से ज्यादा की धनराशि अदा की थी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Bill Gates (@thisisbillgates)

एलन मस्क के हुए तीन तलाक

इसी कड़ी में दुनिया के सबसे दिलचस्प तलाक की बात करें तो टेस्ला कंपनी के मालिक एलन मस्क का नाम इसमें शुमार है। एलन मस्क ने तीन शादियां की और तीनों तलाक पर अरबों रुपए की रकम खर्च कर दी। एलन मस्क अपनी पहली पत्नी जस्टिन को हर महीने 1 करोड़ 40 लाख रुपए देते हैं। इसके बाद उन्होंने अपनी दूसरी पत्नी तलुलाह रिले से दो बार शादी की और दो बार तलाक दिया। पहले तलाक में उन्होंने रिले को 34 करोड़ रुपए दिए तो दूसरी बार तलाक देने पर उन्होंने रिले को 1 अरब 35 करोड़ रुपए दिए थे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sussanne Khan (@suzkr)

भारत का सबसे महंगा तलाक

देश के सबसे महंगे तलाक की बात करें तो इस लिस्ट में सबसे ऊपर अभिनेता ऋतिक रोशन का नाम शामिल है। 2004 में सुजैन खान से शादी करने के 14 साल बाद दोनों का तलाक हो गया। ऐसे में तलाक के लिए सुजैन ने 400 करोड़ रुपए की मांग की थी। दोनों का तलाक पूरा होने में 4 साल का लंबा वक्त लगा और 380 करोड़ रुपए देने पर सुजैन ने ऋतिक को तलाक दिया था।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो