होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

मुंबई में रातोंरात क्यों बढ़े होटल के दाम? 3 रात की कीमत 5 लाख; ये है वजह

Mumbai Hotels Raise Price for Coldplay Concert: मुंबई में होटलों की कीमत अचानक से आसमान छूने लगी है। ज्यादातर होटलों ने तीन रात की कीमत 2 लाख से 5 लाख रुपये तक फिक्स कर दी है। आखिर इसकी क्या वजह है?
04:21 PM Sep 23, 2024 IST | Sakshi Pandey
मुंबई शहर। Pic Credit: Freepik
Advertisement

Mumbai Hotels Raise Price for Coldplay Concert: चकाचौंध से भरी मायानगरी मुंबई में रोज कुछ नया देखने को मिलता है। मगर नए साल की शुरुआत मुंबई के लिए शानदार साबित हो सकती है। इसका असर मुंबई में अभी से दिखने लगा है। मायानगरी के कई होटलों ने अचानक अपने दाम बढ़ा दिए हैं। एक होटल में तीन रात रुकने की कीमत 5 लाख रुपये तक पहुंच गई है। हालांकि यह कीमत नए साल के लिए नहीं बढ़ाई गई है बल्कि कोल्डप्ले के कॉन्सर्ट के कारण होटलों ने अपने प्राइस बढ़ा दिए हैं।

Advertisement

3 दिन होगा कॉन्सर्ट

नवी मुंबई में जिस जगह कोल्डप्ले का कॉन्सर्ट होगा, वहां से 20 किलोमीटर के दायरे में आने वाले सभी होटलों ने कमरों की कीमतें बढ़ा दी है। 18, 19 और 21 जनवरी 2025 को यह कीमतें लागू की जाएंगी। दाम बढ़ाने वाले होटलों की लिस्ट में 5 स्टार समेत कई होटलों के नाम शामिल हैं।

Coldplay Concert In India

वेन्यू से 20 KM तक बढ़ीं कीमतें

बता दें कि 18 जनवरी को कोल्डप्ले की टीम भारत दौरे पर आ रही है। इसे लेकर कई लोग सुपर एक्साइटेड हैं। लोगों ने अभी से मुंबई की टिकट बुक करना शुरू कर दिया है। मुंबई के DY पाटिल स्टेडियम में कोल्डप्ले की परफॉर्मेंस देखने को मिलेगी। ऐसे में स्टेडियम के 20 किलोमीटर तक जितने भी होटल हैं, उनकी डिमांड काफी बढ़ गई है। कई लोगों ने अभी से होटलों में बुकिंग करवानी शुरू कर दी है। बढ़ती मांग को देखते हुए होटलों ने भी कमरों की कीमतें बढ़ा जी है।

Advertisement

महंगाई के बावजूद फुल हुए होटल

मेक माय ट्रिप की मानें तो DY पाटिल स्टेडियम के बिल्कुल पास मौजूद होटल कोर्टयार्ड और ताज विवांता में होटलों की बुकिंग फुल हो गई है। 18, 19 और 21 तारीख को इन होटलों में कोई भी कमरा खाली नहीं है। इससे साफ है कि कई लोग कोल्डप्ले के कॉन्सर्ट को लेकर बेहद उत्सुक हैं। बुक माय शो पर कॉन्सर्ट की सभी टिकटें मिनटों में बिक चुकी हैं। टिकटों की मारा-मारी को देखते हुए कोल्डप्ले ने 18 और 19 के बाद 21 जनवरी को भी कॉन्सर्ट करने का ऐलान किया है।

5 लाख तक पहुंची कीमत

वाशी में मौजूद होटल फॉर्च्यून सिलेक्ट ऐग्जॉटिका ने कस्टमर्स के लिए नई प्राइस लिस्ट जारी है। 17 से 20 जनवरी पर होटल में रुकने की फीस 2.45 लाख तय की गई है। DY पाटिल स्टेडियम से कुछ किलोमीटर की दूरी पर मौजूद फर्न रेजीडेंसी ने कमरों की कीमत 2 लाख रुपये कर दी है। वहीं रेगांजा होटल में 3 रात रुकने की कीमत 4.45 लाख रुपये निर्धारित की गई है।

यह भी पढ़ें- अयोध्या में क्यों रुका मस्जिद का निर्माण? आखिर कहां फंसा पेंच? जानें पूरा मामला

Open in App
Advertisement
Tags :
Mumbai News
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो