whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Mumbai News: 62 फोटो पर 8.50 हजार सिम एक्टिव, कहीं आपके दस्तावेजों का नहीं हो रहा गलत इस्तेमाल, पढ़ें पूरी खबर

08:44 PM May 13, 2023 IST | Rahul Pandey
mumbai news  62 फोटो पर 8 50 हजार सिम एक्टिव  कहीं आपके दस्तावेजों का नहीं हो रहा गलत इस्तेमाल  पढ़ें पूरी खबर
Sim Card Racket

Mumbai News: मुंबई पुलिस ने 13 ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने एक ही फोटो को अलग-अलग एंगल से कई लोगों के डाक्यूमेंट्स पर लगाकर कर हजारों सिम कार्ड इशू करवा लिया है। इसमे से कई आरोपियों ने अपने ही फोटो का इस्तेमाल अलग-अलग एंगल से किया है। सिम कार्ड का इस्तेमाल साइबर क्राइम और फर्जी कॉल सेंटर चलाने के लिए किया जाता है।

मुंबई पुलिस के अनुसार, DOT (डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकॉम) से जानकारी मिलने के बाद कार्रवाई की गई। मुंबई के 6 अलग-अलग पुलिस स्टेशनों में मामला दर्ज किया गया। गिरफ्तार आरोपियों पर IPC की 406, 465, 467, 468, 471, 34 धारा लगाई गई है। इनके पास से, 2197 सिम कार्ड, 4 लैप टॉप, 60 मोबाइल, 2 डेमो कार्ड जब्त किया गया है।

करीब 30 हजार सिम एक्टिव!

पुलिस सूत्रों की माने तो DOT ने सुपर कंप्यूटर के जरिए ये पता लगाया कि मुंबई में कितने सिम कार्ड एक्टिव हैं। पाया गया कि साढ़े चार करोड़ के करीब मुंबई में सिम कार्ड सक्रिय हैं। उसके बाद जांच की गई कि एक फोटो पर कितने सिम कार्ड जारी किए गए हैं। पुलिस की माने तो उन्हें 62 फोटो पर 8.50 हजार सिम कार्ड एक्टिव पाया। मुंबई पुलिस के सूत्रों की माने तो यह शुरुआती आंकड़ा है, इस तरह के करीब 30 हजार सिम कार्ड एक्टिव हैं।

आरोपियों में एक कॉल सेंटर का मालिक

मुंबई पुलिस के जॉइंट सीपी लॉ एंड आर्डर सत्य नारायण ने बताया कि 62 फोटो पर 8.5 हजार सिम कार्ड जारी किया गया है। इसमें से सर्वाधिक एक आरोपी ने अपने ही 1 फोटो पर 685 सिम कार्ड इशू करवाया हैं। इसी मामले में पुलिस ने मीरा रोड के एक कॉल सेंटर में रेड किया। जहां 54 सिम कार्ड बरामाद किया गया है। इतना ही नही गिरफ्तार आरोपियों में से एक कॉल सेंटर का मालिक भी बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Karnataka Election Results: कर्नाटक में कांग्रेस ने तोड़ा अपना 34 साल पुराना रिकॉर्ड! खड़गे बोले-बीजेपी मुक्त हुआ दक्षिण भारत

(simpleeverydaymom.com)

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो