whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

संगठन से सरकार में आएंगे नड्डा! Modi 3.0 में दिख सकते हैं कौन-कौन से नए चेहरे?

Narendra Modi New Cabinet: भाजपा इस बार लोकसभा चुनाव में बहुमत का आंकड़ा नहीं छू पाई है। हालांकि, अपने सहयोगी दलों के समर्थन के साथ वह एक बार फिर सरकार बनाने जा रही है। नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। लेकिन इस बार उनकी कैबिनेट में कई नए चेहरों की एंट्री हो सकती है।
04:00 PM Jun 06, 2024 IST | Gaurav Pandey
संगठन से सरकार में आएंगे नड्डा  modi 3 0 में दिख सकते हैं कौन कौन से नए चेहरे
PM Narendra Modi

New Faces In Modi 3.o : लोकसभा चुनाव के परिणाम सामने आ चुके हैं। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को इन्हीं चुनावों को देखते हुए जून तक के लिए उनका कार्यकाल बढ़ा दिया गया था। अब चुनाव समाप्त होने के बाद चर्चा चल रही है कि उन्हें भाजपा के अध्यक्ष पद से मुक्त कर दिया जाएगा। यह काम नई सरकार के गठन के तुरंत बाद हो सकता है। चर्चा है कि नड्डा को अब भाजपा सरकार में ला सकती है और बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है। बता दें कि पार्टी अध्यक्ष बनने से पहले उन्होंने मोदी सरकार में स्वास्थ्य मंत्री का पद भी संभाला था। आइए जानते हैं कि बतौर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल में उनकी नए कैबिनेट का हिस्स कौन-कौन से नए चेहरे बन सकते हैं।

शिवराज को मिल सकता है अहम पद

अगर नड्डा हटते हैं तो भाजपा का अगला राष्ट्रीय अध्यक्ष कौन होगा, इस पर भी मंथन शुरू हो गया है। बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान को यह पद दिया जा सकता है। उन्हें राज्य में हुए विधानसभा चुनाव के बाद सीएम नहीं बनाया गया था। उन्होंने कहा था कि मैं लोकसभा चुनाव को देखते हुए पार्टी के लिए काम करूंगा। उनकी मेहनत का परिणाम ही है कि राज्य की सभी 29 सीटों पर भाजपा को एकतरफा जीत मिली है। चर्चा यह भी है कि अभी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय संभाल रहे मनसुख मंडाविया को गुजरात में बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। अगर गुजरात के सीएम पद पर कोई परिवर्तन होता है तो मंडाविया बड़े दावेदार हो सकते हैं।

सहयोगी दलों के नेता भी दिखाई देंगे

इसके अलावा इस बार मोदी कैबिनेट में दूसरी पार्टियों यानी एनडीए के दलों की एंट्री भी होने वाली है। अभी तक की स्थिति बता रही है कि केंद्रीय मंत्रिंमंडल में नीतीश कुमार की जनता जल यूनाइटेड (जदयू), चंद्रबाबू नायडू की तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी), चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) रामविलास के नेताओं के चेहरे भी देखने को मिल सकते हैं। इसके अलावा कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, तो केंद्रीय मंत्रिमंडल का गठन करने में भाजपा इसका भी ध्यान रखेगी। चूंकि इस बार लोकसभा चुनावों का परिणाम वैसा नहीं आया है जैसी भाजपा ने उम्मीद की थी, इसलिए सरकार बनाने में उसके सहयोगी दलों की अहमियत बढ़ी है। ये सभी सहयोगी दल अपनी-अपनी अहमियत को समझ रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 'NDA सरकार बनी तो मोदी नहीं होंगे पीएम', पप्पू यादव का बड़ा बयान

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में स‍ियासी भूचाल के संकेत! 18-19 MLA बदल सकते हैं पार्टी

ये भी पढ़ें: JDU के बदले तेवर! केसी त्यागी ने अग्निवीर और UCC पर उठाए सवाल

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो