खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

शपथ ग्रहण से पहले NCP में शुरू हुई रार, मंत्री बनने को लेकर अजित गुट में मचा घमासान

Maharashtra Politics News: मोदी सरकार के शपथ ग्रहण से पहले एनडीए में सब कुछ ठीक नहीं दिख रहा। एनसीपी में मंत्री बनने को लेकर दो वरिष्ठ नेताओं में रार शुरू हो गई है। बीजेपी की ओर से एक नेता को मंत्री पद दिया गया है। मंत्री कौन बनेगा? इसका फैसला एनसीपी को करना है। देखने वाली बात होगी कि किसका नाम तय होगा?
05:12 PM Jun 09, 2024 IST | Parmod chaudhary
पीएम मोदी से हाथ मिलाते अजित पवार। फाइल फोटो
Advertisement

NCP dispute Latest Update: नरेंद्र मोदी कुछ देर बाद तीसरी बार प्रधानमंत्री पद के लिए शपथ लेने वाले हैं। लेकिन तीसरे कार्यकाल के शुरू होने से पहले ही एनडीए में सब कुछ ठीक नहीं दिख रहा। सहयोगी दल एनसीपी में मंत्री पद को लेकर दो सीनियर लीडर्स में खिंच गई है। पार्टी के नेता प्रफुल्ल पटेल और सुनील तटकरे के बीच कैबिनेट मंत्री बनने को लेकर खुलकर मतभेद सामने आए हैं। दोनों नेता अपनी-अपनी मांगों को लेकर अड़े हुए हैं। केंद्र की नई राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का राजधानी दिल्ली में कुछ ही देर में शपथ ग्रहण कार्यक्रम है।

Advertisement

जिन लोगों को फोन गया, वे सभी मोदी से मिले

बीजेपी की ओर से अपने सभी सहयोगी दलों संदेश भेजा जा चुका है। जिन दिग्गजों को मंत्री बनाया जाना है, उन सभी को भी फोन के जरिए जानकारी दे दी गई है। जिन लोगों को मंत्री बनने को लेकर संदेश मिला है, वे लोग पीएम आवास पर जाकर नरेंद्र मोदी से भेंट भी कर चुके हैं। इसी बीच एनडीए के घटक दल एनसीपी में मतभेद की खबरें आई हैं।

यह भी पढ़ें:Modi Cabinet 3.0: उत्तर प्रदेश से किस-किसको बनाया जाएगा मंत्री? सामने आ गई चौंकाने वाली लिस्ट!

Advertisement

अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में दोनों नेताओं के बीच लड़ाई शुरू हो गई है। दोनों में से कोई नेता अपनी-अपनी दावेदारी छोड़ने को तैयार नहीं है। प्रफुल्ल पटेल और सुनील तटकरे में से कौन मंत्री बनेगा? यह देखने वाली बात होगी। सुनील तटकरे का कहना है कि वे पार्टी के इकलौते सांसद हैं। इसलिए उनका दावा सही है। वहीं, प्रफुल्ल 6 बार राज्यसभा सांसद बन चुके हैं। तटकरे पहले एक बार सांसद रह चुके हैं। वे 4 बार विधायक भी बन चुके हैं। बीजेपी ने इसे एनसीपी का निजी मामला बताया है। बीजेपी का कहना है कि इसे एनसीपी को खुद हल करना होगा।

Advertisement
Tags :
Ajit PawarBJPmaharashtra politics newsmodi cabinet 3.0NCPpraful patelSunil Tatkare
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement