whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

इलेक्टोरल बॉन्ड पर पहली बार बोले पीएम मोदी, कहा- विरोध करने वालों को होगा पछतावा

Narendra Modi: पीएम मोदी ने कहा कि साल 2014 से पहले राजनीतिक दलों को दिए फंड का कुछ पता नहीं चलता था। लेकिन अब इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए पार्टियों को होने वाली फंडिंग का पता लग जाता है।
10:48 PM Mar 31, 2024 IST | Amit Kasana
इलेक्टोरल बॉन्ड पर पहली बार बोले पीएम मोदी  कहा  विरोध करने वालों को होगा पछतावा
narendra modi

Narendra Modi: लोकसभा चुनावों के बीच रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार इलेक्टोरल बॉन्ड पर बात की है। एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड का जो लोग विरोध कर रहे हैं उन्हें जल्द ही पछतावा होगा। इलेक्टोरल बॉन्ड पर विपक्ष के सवालों पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि कुछ भी पूर्ण नहीं होता है, खामियों को दूर किया जा सकता है।

 2014 से पहले फंड का कुछ पता नहीं चलता था

पीएम मोदी ने आगे कहा कि साल 2014 से पहले राजनीतिक दलों को दिए फंड का कुछ पता नहीं चलता था। लेकिन अब इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए पार्टियों को होने वाली फंडिंग का पता लगाया जा सकता है। बता दें लोकसभा चुनाव को लेकर इलेक्टोरल बॉन्ड पर सियासी हलचल तेज है। विपक्षी पार्टियां इस मुद्दे पर मोदी सरकार पर हमलावर हैं। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद एसबीआई बैंक ने इलेक्टोरल बॉन्ड पर चुनाव आयोग को पूरी जानकारी मुहैया कराई थी, जो आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

जनता ने लिया अपना फैसला

लोकसभा चुनाव नतीजों को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि इस बार बीजेपी का मिशन 400 पार का है। उन्होंने कहा कि जनता ने पहले से ही तय कर लिया है कि इस बार भाजपा को भारी बहुमत देकर 400 सीटों पर विजयी बनाना है। उन्होंने कहा कि आम जनता अब राजनीतिक स्थिरता चाहती है। लोगों को स्थिर सरकार की अहमियत पता है, उसे अपने वोट की अहमियत पता है। उन्होंने कहा कि लोगों के वोट की वजह से ही आज गरीब को भोजन मिल रहा है, उन्हें स्वास्थ्य लाभ मिल रहा है।

ये भी पढ़ें: 200 सीटें जीतकर दिखाओ..दीदी का मोदी को खुला चैलेंज

यूपी चुनाव अभियान की शुरुआत की

इससे पहले आज दिन में पीएम मोदी ने मेरठ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारत जल्द ही दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक महाशक्ति बन जाएगा। उत्तर प्रदेश में चुनावी अभियान की शुरुआत करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मेरठ की धरती वीर प्रताप की धरती है, मैं इस धरती से देश को बताना चाहता हूं कि कांग्रेस कैसे देश को तोड़ती रहती है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो