whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

हाईटेक लैब में बन रही थी 'म्याऊं-म्याऊं', गुजरात-राजस्थान से 300 करोड़ की ड्रग्स बरामद

NCB-ATS Raid in Gujarat Rajasthan : एनसीबी और गुजरात एटीएस को शनिवार बड़ी सफलता मिली है। टीम ने 300 करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद की। साथ ही सात लोगों को भी गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के पास मिली जानकारी के आधार पर चौथी कंपनी पर छापेमारी चल रही है।
10:11 PM Apr 27, 2024 IST | Deepak Pandey
हाईटेक लैब में बन रही थी  म्याऊं म्याऊं   गुजरात राजस्थान से 300 करोड़ की ड्रग्स बरामद
NCB-ATS Raid

NCB Raid : नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने गुजरात आतंकवाद निरोधी दस्ते (ATS) के साथ मिलकर 'ऑपरेशन प्रयोगशाला' नाम से एक संयुक्त अभियान चलाया। इसके तहत टीम ने गुजरात और राजस्थान में छापा मारा और नशीले पदार्थ बनाने वाली तीन हाईटेक लैब्स का भंडाफोड़ किया। इन लैब्स से 300 करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद की गई। साथ ही 7 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया।

एनसीबी ने बताया कि ऑपरेशन प्रयोगशाला के तहत अभी छापेमारी चल रही है। टीम ने 149 किलोग्राम मेफेड्रोन (म्याऊं-म्याऊं ड्रग), 50 किलोग्राम एफेड्रिन और 200 लीटर एसीटोन जब्त किया है। ड्रग कार्टेल में शामिल सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। एनसीबी ने कहा कि नशीले पदार्थ बनाने वाले गिरोह के सरगना की पहचान हो गई है और जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : कौन है वो फिल्म प्रोड्यूसर, जिसने लिखी ड्रग्स स्मगलिंग की स्क्रिप्ट, टोटल कलेक्शन 2000 करोड़ रुपये

दो महीने पहले एटीएस को मिली थी जानकारी

इस मामले में गुजरात के डीजीपी विकास सहाय का कहना है कि एटीएस को दो महीने पहले जानकारी मिली थी कि कुछ लोग नशीला पदार्थ बना रहे हैं। इसके लिए वे लोग कहीं से कच्चा माल मंगा रहे हैं। इसके आधार पर एनसीबी और एटीएस ने एक साथ मिलकर छापेमारी की और 300 करोड़ की ड्रग्स बरामद की।

यह भी पढ़ें : 3300 KG ड्रग्‍स..कीमत 2000 करोड़ रुपये, नशे की सबसे बड़ी खेप जब्‍त, पाक‍िस्‍तान की करतूत आई सामने 

इन ठिकानों पर हुई छापेमारी

राजस्थान के जालोर जिले के भीनमाल, राजस्थान के जोधपुर जिले के ओसियां और गुजरात के गांधीनगर जिले में एक साथ छापेमारी की गई। गांधीनगर में पकड़े गए सात लोगों से मिली जानकारी के आधार पर चौथी जगह पर छापेमारी चल रही है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो