चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

हाईटेक लैब में बन रही थी 'म्याऊं-म्याऊं', गुजरात-राजस्थान से 300 करोड़ की ड्रग्स बरामद

NCB-ATS Raid in Gujarat Rajasthan : एनसीबी और गुजरात एटीएस को शनिवार बड़ी सफलता मिली है। टीम ने 300 करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद की। साथ ही सात लोगों को भी गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के पास मिली जानकारी के आधार पर चौथी कंपनी पर छापेमारी चल रही है।
10:11 PM Apr 27, 2024 IST | Deepak Pandey
NCB-ATS Raid
Advertisement

NCB Raid : नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने गुजरात आतंकवाद निरोधी दस्ते (ATS) के साथ मिलकर 'ऑपरेशन प्रयोगशाला' नाम से एक संयुक्त अभियान चलाया। इसके तहत टीम ने गुजरात और राजस्थान में छापा मारा और नशीले पदार्थ बनाने वाली तीन हाईटेक लैब्स का भंडाफोड़ किया। इन लैब्स से 300 करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद की गई। साथ ही 7 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया।

Advertisement

एनसीबी ने बताया कि ऑपरेशन प्रयोगशाला के तहत अभी छापेमारी चल रही है। टीम ने 149 किलोग्राम मेफेड्रोन (म्याऊं-म्याऊं ड्रग), 50 किलोग्राम एफेड्रिन और 200 लीटर एसीटोन जब्त किया है। ड्रग कार्टेल में शामिल सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। एनसीबी ने कहा कि नशीले पदार्थ बनाने वाले गिरोह के सरगना की पहचान हो गई है और जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : कौन है वो फिल्म प्रोड्यूसर, जिसने लिखी ड्रग्स स्मगलिंग की स्क्रिप्ट, टोटल कलेक्शन 2000 करोड़ रुपये

Advertisement

दो महीने पहले एटीएस को मिली थी जानकारी

इस मामले में गुजरात के डीजीपी विकास सहाय का कहना है कि एटीएस को दो महीने पहले जानकारी मिली थी कि कुछ लोग नशीला पदार्थ बना रहे हैं। इसके लिए वे लोग कहीं से कच्चा माल मंगा रहे हैं। इसके आधार पर एनसीबी और एटीएस ने एक साथ मिलकर छापेमारी की और 300 करोड़ की ड्रग्स बरामद की।

यह भी पढ़ें : 3300 KG ड्रग्‍स..कीमत 2000 करोड़ रुपये, नशे की सबसे बड़ी खेप जब्‍त, पाक‍िस्‍तान की करतूत आई सामने 

इन ठिकानों पर हुई छापेमारी

राजस्थान के जालोर जिले के भीनमाल, राजस्थान के जोधपुर जिले के ओसियां और गुजरात के गांधीनगर जिले में एक साथ छापेमारी की गई। गांधीनगर में पकड़े गए सात लोगों से मिली जानकारी के आधार पर चौथी जगह पर छापेमारी चल रही है।

Advertisement
Tags :
Gujarat ATS raidsncb
Advertisement
Advertisement