whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IRE vs PAK: पाकिस्तान के गेंदबाजों की गजब बेइज्जती, आयरलैंड ने हासिल की ऐतिहासिक जीत

Ireland Beat Pakistan: टी-20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान को आयरलैंड के खिलाफ खेले गए पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।
12:11 AM May 11, 2024 IST | Pushpendra Sharma
ire vs pak  पाकिस्तान के गेंदबाजों की गजब बेइज्जती  आयरलैंड ने हासिल की ऐतिहासिक जीत
IRE vs PAK

Ireland Beat Pakistan: टी-20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान को आयरलैंड के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा है। शुक्रवार को डबलिन में खेले गए मुकाबले में आयरलैंड ने एक बॉल रहते 5 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। पाकिस्तान के स्टार गेंदबाज आयरलैंड के बल्लेबाजों के आगे बेबस नजर आए। उनकी खूब पिटाई हुई।

पाकिस्तान ने बनाए 182 रन

इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 182 रन ठोके। कप्तान बाबर आजम ने 57 रन बनाए, तो वहीं सईम अयूब ने 45 रन जड़े। निचले क्रम पर इफ्तिखार अहमद ने 37 और शाहीन अफरीदी ने 14 रन बनाए। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम के आगे पाकिस्तान के स्टार गेंदबाज पानी मांगने लगे।

महंगे साबित हुए शादाब खान 

शादाब खान काफी महंगे साबित हुए। उन्होंने 4 ओवर में 54 रन लुटाए। उन्हें कोई भी सफलता नहीं मिली। नसीम शाह भी काफी महंगे रहे। उन्होंने 4 ओवर में 37 रन दिए। नसीम को सिर्फ एक विकेट मिला। शाहीन अफरीदी ने 4 ओवर में 26 रन दिए, लेकिन उन्हें सिर्फ एक ही सफलता मिल पाई। इमाद वसीम ने 4 ओवर में एक विकेट लेकर 28 रन दिए। अब्बास अफरीदी को 2 विकेट मिले, लेकिन वे भी काफी महंगे साबित हुए। उन्होंने 3.5 ओवर में 36 रन लुटाए।

एंड्रयू बालबर्नी ने जड़े शानदार 77 रन

पाकिस्तान ने आयरलैंड के दो विकेट 4.1 ओवर में आउट कर दिए थे, लेकिन इसके बाद वे 104 रन तक कोई भी विकेट नहीं ले पाए। आयरलैंड के बल्लेबाजों ने अच्छी साझेदारियां कीं। जिससे उसने ये मुकाबला एक गेंद रहते जीत लिया।

आयरलैंड के ओपनर एंड्रयू बालबर्नी ने 55 गेंदों में 10 चौके-2 छक्के ठोक 77 रन जड़े। हैरी टेक्टर ने 36, जॉर्ज डॉकरेल ने 24, गारेथ डेलानी ने 10 और कर्टिस कैम्फर ने 7 गेंदों में नाबाद 15 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। तीन मैचों की सीरीज में आयरलैंड 1-0 से आगे हो गई है।

आयरलैंड की ऐतिहासिक जीत 

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले आयरलैंड ने इस मुकाबले में जीत के बाद बड़े उलटफेर के संकेत दे दिए हैं। साथ ही पाकिस्तान के स्टार गेंदबाजों की पोल खुल गई है। उनकी 'गजब बेइज्जती' हो रही है। आयरलैंड के लिए ये ऐतिहासिक जीत है। आयरलैंड ने 17 साल बाद पाकिस्तान को हराया है। आयरलैंड ने इससे पहले 2007 में पाकिस्तान को शिकस्त दी थी।

ये भी पढ़ें: IPL 2024: संजीव गोयनका ने केएल राहुल विवाद के बाद उठाया बड़ा कदम, इंस्टाग्राम कमेंट्स पर लगाई लिमिट 

ये भी पढ़ें: IPL 2024: केएल राहुल-संजीव गोयनका के बीच क्या हुई थी बात? रिपोर्ट में हुआ खुलासा

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो