खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

2 टीचर्स की चौंकाने वाली 'करतूत', जानें जलील-संजय कैसे गंगाधर से मिले? NEET पेपर लीक में दिल्ली कनेक्शन आया सामने

NEET Controversy Inside Story: नीट एग्जाम पेपर लीक का कनेक्शन अब दिल्ली से भी जुड़ गया है। पहले बिहार, फिर उत्तर प्रदेश, अब महाराष्ट्र और दिल्ली में पेपर लीक करने वालों का पता चला है, जिसके बाद पुलिस ने अपनी जांच और तेज कर दी है।
12:56 PM Jun 24, 2024 IST | Khushbu Goyal
NEET Paper Leak
Advertisement

NEET Paper Leak Delhi Connection: NEET पेपर लीक की आंच महाराष्ट्र तक पहुंच गई है। बिहार और उत्तर प्रदेश के बाद महाराष्ट्र से पेपर लीक के तार जुड़े। नांदेड से ATS की टीम लातूर पहुंची और 2 टीचर्स को हिरासत में लेकर पूछताछ की। हालांकि दोनों टीचर्स को छोड़ दिया गया, लेकिन देररात एक टीचर को गिरफ्तार कर लिया।

Advertisement

वहीं दूसरा फरार होने में कामयाब हो गया। इसके बाद लातूर के शिवाजी नगर पुलिस थाने में 4 टीचर्स के खिलाफ केस दर्ज करके जांच शुरू की। आरोपी टीचर्स के नाम संजय जाधव और जलील पठान हैं। जलील पठान को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। संजय जाधव फरार है। पुलिस उसकी तलाश में छापेमारी कर रही है।

यह भी पढ़ें:24 साल की Lady Don का CCTV फुटेज; ‘ब्वॉयफेंड’ को 40 गोलियां मरवाई, जानें कैसे फंसाया था हुस्न के जाल में?

फोन में एडमिट कार्ड, पैसों की ट्रांजेक्शन के सबूत मिले

दोनों टीचर्स लातूर जिला परिषद स्कूल में तैनात हैं। वहीं जांच में सामने आया है कि दोनों इरन्ना नामक शख्स के जरिए दिल्ली में गंगाधर नामक व्यक्ति के साथ कॉन्टैक्ट में आए थे। इन दोनो के मोबाइल से कई एग्जाम के एडमिट कार्ड और पैसों की ट्रांजेक्शन के सबूत मिले हैं। करीब 12 स्टूडेंट्स के एडमिट कार्ड मिले हैं।

Advertisement

इरन्ना कोनगलवार धाराशिव जिले का रहने वाला है। वहीं गंगाधर दिल्ली का ही रहने वाला बताया जा रहा है। इस तरह पेपर लीक की जांच 4 राज्यों में फैल गई है, लेकिन अभी तक उस शख्स का सुराग नहीं मिला है, जिसने पेपर लीक करने की शुरुआत की। पुलिस को पेपर लीक कांड के किंगपिन की तलाश है।

यह भी पढ़ें:Parliament Session 2024: स्पीकर का चुनाव, NEET पर बवाल के आसार; जानें 10 दिन संसद में क्या-क्या होगा?

CBI ने दर्ज की NEET पेपर लीक की पहली FIR

बता दें कि मोदी सरकार के आदेश पर क्राइम ब्रांच ने नीट विवाद की जांच शुरू कर दी है। बीते दिन क्राइम ब्रांच ने मामले में पहली FIR दर्ज की। केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने पेपर लीक की शिकायत दी है। वहीं NTA में सुधारों को लेकर शिक्षा मंत्रालय द्वारा बनाई गई कमेटी की पहली हाई लेवल बैठक आज होनी है। डॉ. के राधाकृष्णना इसके अध्यक्ष हैं।

7 सदस्यो की इस कमेटी मे रिटायर्ड प्रोफेसर, डॉक्टर और शिक्षा मंत्रालय के जॉइंट सेक्रेटरी शामिल हैं। बता दें कि बीते दिन उन 1563 स्टूडेंट्स का पेपर फिर से लिया गया था, जिनके नंबरों पर आपत्ति जताई गई थी, लेकिन सिर्फ 750 स्टूडेंट्स ने एग्जाम दिया। 813 स्टूडेंट्स पेपर देने नहीं आए। री-एग्जाम के लिए बालोद, दंतेवाड़ा, सूरत, मेघालय, बहादुरगढ़ और चंडीगढ़ में सेंटर बनाए गए हैं।

यह भी पढ़ें:क्या BJP-नीतीश के लिए टेंशन बनेंगे लालू? 2025 और तेजस्वी यादव के लिए खास प्लान, देखें News24 की रिपोर्ट

Advertisement
Tags :
neet 2024NEET 2024 ControversyNEET Paper LeakNEET Paper Leak Controversy
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement